राशिफलः आज इन पर होगी शनिदेव की कृपा, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-उपासना करने से जातक को सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है। जीवन में सफलता मिलती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 8 जून का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होगा तो कुछ के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
HOROSCOPE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राशिफलः वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल ( horoscope ) का आकलन किया जाता है। 8 जून 2024 को है। शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-उपासना का विधान है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन मां लक्ष्मी के पूजन से जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और पैसों से जुड़ी दिक्कतें भी दूर होती हैं। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 8 जून का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहना वाला है, तो कुछ राशि वालों को जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 8 जून 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को बरतनी होगी सावधानी। 

राशिफल में जानिए कौन सी हैं वो राशियां...

मेष

राशि वाले प्रोफेशनल लाइफ में निराश महसूस कर रहे लोगों के लिए आशा की किरण आएगी। इस समय पारिवारिक जिम्मेदारियां आपको बिजी रखेंगी। आप अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के जरिए आगे बढ़ेंगे।

वृष

राशि वालों के लिए अच्छा समय है। इस समय पैसों को बचाएं। फिजूलखर्ची से बचाएं। फिजूलखर्ची से इंकार नहीं किया जा सकता।  आपको ऑफिस में  अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना होगा। आपको कुछ संतुलन की जरूरत है।

मिथुन

राशि वालों के लिए लाइफ में अच्छे मौके आ रहे हैं। आपको अच्छा लाभ होगा। आपकी फिटनेस खराब हो सकती है। हो सकता है कि आपकी वित्तीय स्थिति बहुत अच्छी न हो, लेकिन चीजों में सुधार होने की संभावना है। प्रोफेशनल लाइफ में आपकी पीठ थपथपाई जाएगी।

कर्क

राशि वालों के लिए पा रिवारिक जीवन अच्छा रहेगा । कहीं छुट्टियों की योजना बनाने के लिए जा सकते हैं, प्रोफेशनल लाइफ अच्छी है और हेल्थ भी अच्छी है। किसी मुद्दे के संबंध में सही कार्रवाई करें।

सिंह

राशि वालों को निवेश के दूसरे ऑप्शन देखने चाहिए, हो सकता है कि आप रियल एस्टेट बाज़ार में जो उपलब्ध है उससे बहुत संतुष्ट न हों। वेतनभोगी लोगों के लिए अगली कक्षा में जाने की संभावना है। आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते, इसलिए बेकार परेशान न हों।

कन्या

राशि वालों को सरकारी नौकरी मिल सकती है। माता-पिता या परिवार का कोई बुजुर्ग आपको किसी काम से मना करने की कोशिश कर सकता है, इसलिए अपनी पूरी चतुराई से काम लें।

तुला

राशि वालों के लिए आज समय बेहद खास रहेगा। कोशिश करें कि हेल्थ के प्रति अलर्ट रहें। बीमार लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद है। प्रोफेशनल लाइफ में आपको आगे बढ़ने के लिए मेहनत करनी होगी, इसलिए इस समय थोड़ा ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर होकर ध्यान दें। लोन के लिए कागजी कार्रवाई पूरी होने की संभावना है।

धनु

राशि वालों को घर से खुशखबरी मिलेगी, आपके परिवार में मंगल कार्य होंगे। पेशेवर मोर्चे पर कोई प्रतिष्ठित कार्य आपके सामने आएगा। अच्छे लोगों से आपकी यात्रा अच्छी होने की संभावना है।

वृश्चिक

राशि वाले किसी नई चीज का ऑर्डर न दें। नए फिटनेस रूटीन कोअपनाया जा सकता है। किसी को दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है, लेकिन अब किसी को पैसा न दें, फंस सकता है। पैतृक संपत्ति से पैसा मिलेगा। छुट्टी के लिए अपने वरिष्ठ के पास जाने में ज्यादा दिक्कतें नहीं आएंगी।

मकर

किसी बच्चे या परिवार के सदस्य को आपकी सहायता और समर्थन की आवश्यकता हो सकती है। आप शैक्षणिक मोर्चे पर अपने प्रदर्शन में सुधार पाएंगे। शहर से बाहर यात्रा से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निजी कार्य सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा। सामाजिक मोर्चे पर होने वाली कोई घटना आपको व्यस्त कर सकती है। 

कुंभ

आज दिन के आरंभ से ही किसी कार्य को करने के लिए व्यस्त हो जाएंगे। कार्य व्यवसाय में आज अधूरे कार्य पूर्ण करने की जल्दबाजी रहेगी फिर भी समय से पूर्ण नही हो पाएंगे। व्यवसायी वर्ग धन सम्बन्धीत व्यवहार के कारण चिंतित रहेंगे समय पर कार्य पूर्ण न होने कारण खरी-खोटी सुननी पड़ेगी। दोपहर बाद का समय राहत वाला रहेगा।

मीन

आज छोटी-छोटी गलती भी आगे चलकर गंभीर रूप ले सकती है इसका विशेष ध्यान रखना होगा। किसी भी कार्य को दिमाग की जगह दिल से करने के कारण सफलता में संशय रहेगा। धन संबंधित उलझने दिन के आरंभ से ही खड़ी होंगी जो कि संध्या तक यथावत बनी रहेगी संध्या के आस-पास कही से थोड़ा बहुत धन मिलने से दैनिक खर्च निकल जाएंगे। 

राशिफल Horoscope