Advertisment

30 मई को ये राशि वाले जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर होंगे परेशान, कौन जाएगा विदेश, पढ़िए आज का राशिफल

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
30 मई को ये राशि वाले जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर होंगे परेशान, कौन जाएगा विदेश, पढ़िए आज का राशिफल

BHOPAL. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 30 मई 2023 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन बजरंग बली को समर्पित होता है। इस दिन विधि-विधान से भगवान शंकर की पूजा-अर्चना की जाती है। बजरंग बली की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। जानिए 30 मई 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...





मेष- मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। संतान सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता से चिंतित हो सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचें। स्वास्थ के प्रति सचेत रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परंतु कोई अतिरिक्त कार्य मिल सकता है। नौकरी के लिए परीक्षा और साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। तरक्‍की के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है। यात्रा के आशातीत परिणाम मिलेंगे।





वृषभ- क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचें। कारोबार के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। मन में शांति तो रहेगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। सचेत रहें। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ेंगे। मन अशांत रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेंगे, परंतु स्वभाव में चिड़चिड़ापन का भाव आ सकता है। घर-परिवार की सुविधाओं के लिए खर्च बढ़ सकते हैं। व‍िवादों से दूर रहें।





मिथुन- कारोबार में वृद्धि होगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी। मन अशांत रहेगा। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। सुखद परिणाम मिलेंगे। लाभ का दायरा बढ़ेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्थान परिवर्तन हो सकता है।

Advertisment





कर्क- वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी, परन्तु मन अशांत रहेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध और वाद-विवाद से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। परिवार से दूर रह सकते हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। आय के स्रोत बनेंगे। बातचीत में संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी सम्पत्ति से धनार्जन साधन बन सकते हैं।





मिथुन- कारोबार में वृद्धि होगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी। मन अशांत रहेगा। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। सुखद परिणाम मिलेंगे। लाभ का दायरा बढ़ेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्थान परिवर्तन हो सकता है।





सिंह- मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। आय में वृद्धि होगी। वस्त्रों और वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। धर्म-कर्म में मन लगेगा। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। स्वास्थ्य की परेशानी अभी बनी रहेंगी।

Advertisment





कन्या- संयत रहें। क्रोध से बचें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। कारोबार में वृद्धि तो होगी, परंतु कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मन शांत रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भाग दौड़ बढ़ेगी। मन में निराशा और असंतोष रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान को स्वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। धार्म‍िक यात्रा पर जाने के योग हैं।





तुला- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यभार में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन हो सकता है। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। भाइयों के सहयोग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।





वृश्चिक- वाणी में मधुरता रहेगी, परंतु धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु फिर भी आत्म संयत रहें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। आय में सुधार होगा। लाभ के नए अवसर मिलेंगे। आत्म संयत रहें। क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। तनाव से दूर रहें। सुस्वादु खानपान में रुचि हो सकती है। भाइयों के सहयोग से कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं।

Advertisment





धनु- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, परंतु स्थान परिवर्तन हो सकता है। खर्च भी बढ़ेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा, जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य को लेकर परेशान हो सकते हैं। चिकित्सीय खर्च बढ़ेंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। माता के सहयोग से धन की प्राप्‍ति‍ होगी। भाइयों के सहयोग से कारोबार में तरक्‍की के योग हैं।





मकर- मन में निराशा और असंतोष के भाव हो सकते हैं। धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें। नौकरी में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शांति बनाए रखने के लिए प्रयास करें। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर परेशानी हो सकती है। धन की प्राप्‍ति‍ होगी।





धनु- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु स्थान परिवर्तन हो सकता है। खर्च भी बढ़ेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा, जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य को लेकर परेशान हो सकते हैं। चिकित्सीय खर्च बढ़ेंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। माता के सहयोग से धन की प्राप्‍ति‍ होगी। भाइयों के सहयोग से कारोबार में तरक्‍की के योग हैं।

Advertisment





कुंभ- मानसिक शांति रहेगी। फिर भी क्रोध से बचें। शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आलस्य की अधिकता रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्‍थान परिवर्तन भी संभव है। बहुप्रतीक्षित परिणाम की प्राप्ति होगी।





मीन- आत्मसंयत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। कारोबार से धन लाभ में वृद्धि होगी। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यभार बढ़ेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। भाइयों का सहयोग रहेगा। 



पढ़िए आज का राशिफल Horoscope of May 30 will be worried about the health of the spouse who will go abroad read today's horoscope 30 मई का राशिफल जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर होंगे परेशान कौन जाएगा विदेश
Advertisment