CS Professional Result जारी, अगले अटेम्प्ट के लिए कल से रजिस्ट्रेशन

एजुकेशन-इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने CS Professional दिसंबर अटेम्प्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है। ICSI जून अटेम्प्ट के लिए 26 फरवरी से रजिस्ट्रेशन शुरू करेगा।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
ICSI CS Professional Result
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CS Professional December 2023 Result

BHOPAL. इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने सीएस प्रोफेशनल ( CS Professional ) दिसंबर 2023 के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। कैंडिडेट्स ICSI की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं। सीएस प्रोफेशनल में पास होने वाले स्टूडेंट विभिन्न कंपनियों में सचिव के पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

रिजल्ट-कम-मार्क कार्ड पर होगी ये जानकारी

स्टूडेंट ICSI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रोल नंबर और पंजीकरण संख्या के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं। सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट-कम-मार्क्स कार्ड में कैंडिडेट का नाम, रोल नंबर, कुल अंक, परिणाम की स्थिति और पेपर-वार स्कोर जैसी जानकारी होंगी।

कैसे देखें रिजल्ट ?

  • ICSI की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाइए।
  • होमपेज पर सीएस प्रोफेशनल दिसंबर 2023 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करिए।
  • रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करके लॉगिन करिए।
  • रिजल्ट ओपन होने के बाद डाउनलोड कर सकते हैं।

पास होने के लिए कितने नंबर जरूरी

ICSI का कहना है कि रिजल्ट-कम-मार्क्स कार्ड की कोई हार्ड कॉपी जारी नहीं की जाएगी। प्रति जारी नहीं की जाएगी। ICSI नियमों के मुताबिक स्टूडेंट्स को CS प्रोफेशनल परीक्षा पास करने के लिए हर विषय में कम से कम 40 प्रतिशत और सभी विषयों में ओवरऑल 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

ये खबर भी पढ़िए..

IGNOU में एग्रीकल्चर कोर्स के लिए आवेदन शुरू, किसकी ज्यादा डिमांड ?

CS प्रोफेशनल जून 2024 परीक्षा के लिए 26 फरवरी से रजिस्ट्रेशन

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ( ICSI ) सीएस प्रोफेशनल जून 2024 परीक्षा के लिए 26 फरवरी से रजिस्ट्रेशन शुरू करेगा। कैंडिडेट्स ICSI की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। CS प्रोफेशनल परीक्षा 1 जून से 10 जून तक आयोजित की जाएगी।

icsi इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया icsi cs result icsi result ICSI CS Professional Result CS Professional Result CS Professional December 2023 Result