DAVV EXAM : एग्जाम हुए लेट, बीएससी का टाइम टेबल भी गायब

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर कि अप्रैल-मई में होने वाली BA, BCom, BSc सहित अन्य स्नातक पहले और दुसरे साल के एग्जाम का टाइम टेबल अभी तक नहीं आया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
DAVV Indore Exam

DAVV EXAM BA, BCom, BSc

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 DAVV EXAM:  देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर ( Devi Ahilya University Indore ) की अप्रैल-मई में होने वाली BA, BCom, BSc सहित अन्य स्नातक पहले और दुसरे साल के एग्जाम का टाइम टेबल अभी तक नहीं आया है। आंसर शीट की कमी के होने के कारण विश्वविद्यालय जून के तीसरे सप्ताह से परीक्षा करवाने जा रहा है। कॉपियों के लिए विश्वविद्यालय ने एजेंसी तय कर दी है, जो अगले कुछ सप्ताह में आंसर शीट भिजवाना शुरू कर देगी।

ये खबर भी पढ़ें..

SSB BHARTI 2024: जज के पदों पर भर्ती, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

कितनी कॉपियों की आवश्यकता

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में दोनों पेपर मिलाकर 90 हजार स्टूडेंट शामिल होंगे, करीब 10 लाख मुख्य कॉपियों की आवश्यकता है। इस वजह से भी विश्वविद्यालय ने परीक्षा का टाइम टेबल नहीं निकाला है।

ये खबर भी पढ़ें..

BSF Group B C Recruitment 2024: सेना में जाने के लिए जल्द करें अप्लाई

कब होंगे एग्जाम

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के अधिकारियों के मुताबिक स्नातक लास्ट ईयर के एग्जाम के लिए भी सेंटर बनाना होंगे। एनईपी पाठ्यक्रम होने के चलते परीक्षाएं 45 - 55 दिन चलने वाली हैं। अंडर ग्रेजुएट एग्जाम जून-अगस्त के बीच होंगे। उसके बाद मूल्यांकन के लिए 60 दिन का समय लगेगा। इसके चलते अक्टूबर से पहले रिजल्ट नहीं आ सकता।

ये खबर भी पढ़ें..

Pashupalan Vibhag Bharti 2024 : 10वीं पास उम्मीदवार करें अप्लाई

सहायक कुलसचिव का क्या कहना है

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर परीक्षा विभाग के सहायक कुलसचिव डॉ. विष्णु मिश्रा का कहना है कि परीक्षा को लेकर जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा। 

ये खबर भी पढ़ें..

NTA CUET Exam 2024 : बालियां, बाजू, गॉगल्स की EXAM सेंटर में नो एंट्री

एग्जाम का टाइम टेबल अभी तक नहीं आया Devi Ahilya University Indore DAVV EXAM देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर