सीए फाउंडेशन परीक्षा के नतीजे जारी, जानें किसने किया टॉप

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीए फाउंडेशन परीक्षा 2024 के नतीजे जारी कर दिए हैं। जो भी उम्मीदवार इसे डाउनलोड करना चाहता है। वो नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो कर के डाउनलोड कर सकता है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
er
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ( ICAI ) ने कल यानी 29 जुलाई 2024 को सीए फाउंडेशन का रिजल्ट रिलीज कर दिया है। उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट icai.nic.in  पर जाना होगा। आइए अब आपको बताते हैं कैसा रहा इस बार का रिजल्ट। 

कैसा रहा इस बार का रिजल्ट 

रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने लॉगिन डिटेल्स यानी रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी। वहीं, अब अगर इस बार के परिणामों की बात करें तो इस बार की जून परीक्षा का कुल पास प्रतिशत 14.96 फीसदी रहा।

आपको बता दें कि कुल 91 हजार 900 कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी थी और मात्र 13 हजार 749 ही एग्जाम पास कर पाए हैं। 

किसने किया टॉप

आपको बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने जून परीक्षा की टॉपर्स लिस्ट अभी जारी नहीं की है। लेकिन अगर हम लड़के और लड़कियों की अलग-अलग बात करें तो 14.14 फीसदी लड़कियां और 15.66 फीसदी लड़के परीक्षा में पास हुए हैं। संख्या में ये क्रमश: 5 हजार 983 और 7 हजार 766 हैं। 

कैसे करें रिजल्ट चेक

  • आईसीएआई सीए जून परीक्षा के फाउंडेशन कोर्स के नतीजे देखने के लिए सबसे पहले आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी icai.nic.in  पर।
  • यहां होमपेज पर आपको एक लिंक दिखेगा जिस पर लिखा होगा – CA Foundation June Result Link 2024 इस पर क्लिक करें।
  • ऐसा करते ही फिर एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर आपको अपने लॉगिन डिटेल्स डालने होंगे यानी रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर आदि। डिटेल डालें और सबमिट कर दें। 
  • इतना करते ही आपका आईसीएआई सीए परीक्षा का रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • यहां से इसे चेक कर लें, डाउनलोड कर लें और प्रिंट निकाल लें। 

कब हुए थे पेपर

आईसीएआई सीए फाउंडेशन परीक्षा का आयोजन 20, 22, 24 और 26 जून के दिन किया गया था। आपको बता दें कि ये एग्जाम दो शिफ्ट में लिया गया था। पहला और दूसरा पेपर दोपहर में 2 से 5 और तीसरा और चौथा पेपर दोपहर में 2 से 4 बजे के बीच आयोजित किया गया था। 

CUET UG Result : कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जारी

hesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

Institute of Chartered Accountants of India ICAI CA Foundation Exam OUT इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया