Advertisment

CBSE के नाम से कई फर्जी ट्विटर अकाउंट्स, जानिए कौनसा है ऑफिशियल हैंडल

CBSE के नाम से ट्विटर पर कई फर्जी अकाउंट्स चल रहे हैं। इनकी संख्या 30 है। CBSE का आधिकारिक नोटिस स्टूडेंट्स और टीचर्स के लिए चेतावनी है। बोर्ड का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल CBSE HQ (@cbseindia29) है।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
cbse fake twitter handles
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. CBSE के नाम से 30 फर्जी ट्विटर अकाउंट्स चल रहे हैं। बोर्ड ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इनकी लिस्ट भी जारी की है। CBSE ने आधिकारिक नोटिस देकर स्टूडेंट्स और टीचर्स को फर्जी हैंडल्स के बारे में वॉर्निंग दी है।

Advertisment

फर्जी हैंडल्स पर होगी कार्रवाई

cbse order

CBSE ने 12 फरवरी को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से फर्जी सोशल मीडिया की लिस्ट जारी की। CBSE ने बोर्ड का नाम और लोगो इस्तेमाल करने वाले 30 फर्जी हैंडल्स की पहचान की है।

Advertisment

फर्जी हैंडल्स पर होगा एक्शन

CBSE ने सभी से उनके ऑफिशियल ट्विटर हैंडल CBSE HQ (@cbseindia29) को फॉलो करने के लिए कहा है। इसके साथ ही कहा है कि वो इन सभी फर्जी सोशल मीडिया हैंडल्स के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा। नोटिस में कहा है कि किसी दूसरे हैंडल से CBSE का नाम और लोगो का इस्तेमाल करके शेयर की गई किसी भी जानकारी के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा।

ये खबर भी पढ़िए..

Advertisment

IIM इंदौर में 100 फीसदी प्लेसमेंट, औसत पैकेज 25.68 लाख, अधिकतम 1 करोड़

सेना में अग्निवीर के 25 हजार पदों पर निकली भर्ती, कैसे करें आवेदन

15 फरवरी से होंगी बोर्ड परीक्षा

CBSE बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होने वाली हैं। 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 2 अप्रैल तक चलेंगी। वहीं 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 13 मार्च तक चलेंगी।

cbse cbse exam cbse Twitter CBSE HQ cbse fake twitter handle
Advertisment
Advertisment