NEET UG : नीट यूजी आंसर की जारी , इस Direct Link से करें डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी की आंसर की जारी कर दी है। जो भी उम्मीदवार नीट परीक्षा (NEET Exam) के लिए शामिल हुए हैं, वे सीधे NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की देख सकते हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Neet Answer Key 2024

Neet Answer Key 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEET UG Answer Key 2024 Released : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( National Testing Agency ) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट ( NEET UG ) का आंसर की जारी कर दी है। उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट  exam.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.nta.ac.in/ से आंसर की देख सकते हैं। पिछले साल 4 जून को NTA ने उम्मीदवारों के लिए NEET आंसर की जारी की थी और 13 जून को रिजल्ट जारी कर दिया था।

ये खबर भी पढ़ें...

सरकार आपको देगी 8 हजार रुपए , बस करना होगा ये काम, यहां करें अप्लाई

NEET UG प्रोविजनल आंसर की से संबंधित कोई भी परेशानी हो, तो कैंडिडेट निर्धारित समय सीमा के अंदर चुनौती दे सकते हैं। विशेषज्ञ समिति से परामर्श के बाद NTA फाइनल आंसर की जारी करेगा, जिसके आधार पर NEET UG रिजल्ट तैयार और जारी किया जाएगा। उम्मीदवार 200 रुपए की फीस के साथ NEET UG 2024 आंसर की को चुनौती भी दे सकते हैं, जो वापस नहीं होगी। कैंडिडेट को निर्धारित समय के अंदर प्रतिक्रिया पर आपत्ति करने के लिए फीस देना होगा। उम्मीदवारों को याद रखना चाहिए कि NEET UG फाइनल आंसर की जारी होने के बाद किसी भी मुद्दे और पूछताछ पर विचार नहीं होगा।

ऐसे करें डाउनलोड

  • NEET UG की आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/NEET/ पर जाएं।
  • उस लिंक पर क्लिक करें, जहां NEET UG Answer Key 2024 लिखा है।
  • एक पीडीएफ फाइल खुलेगी।
  • आंसर की डाउनलोड करें और इसे सेव कर लें।

 24 लाख कैंडिडेट ने दिया एग्जाम

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 5 मई को दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक देश भर के 557 शहरों और विदेश के 14 शहरों में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट (NEET UG) आयोजित की थी। NEET UG 2024 परीक्षा लगभग एक लाख MBBS सीटों के लिए 24 लाख से अधिक मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई थी।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें!  विशेष ऑफ़र और नवीनतम समाचार प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

 

National Testing Agency NEET UG Answer Key 2024 Released नेशनल टेस्टिंग एजेंसी