BJP संकल्प पत्र पर कमलनाथ का कटाक्ष, बोले- शिवराज जी, लाड़ली बहनों को 3000 रुपए देने की घोषणा का अपने हाथों से गला घोंट दिया

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
BJP संकल्प पत्र पर कमलनाथ का कटाक्ष, बोले- शिवराज जी, लाड़ली बहनों को 3000 रुपए देने की घोषणा का अपने हाथों से गला घोंट दिया

BHOPAL. मध्यप्रदेश बीजेपी ने आज 96 पेज का संकल्प पत्र जारी किया। इस संकल्प पत्र को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज करते हुए कहा कि झूठ बोलने के लिए बहुत कलेजा चाहिए होता है। शिवराज जी, आपने मध्य प्रदेश का कोई शहर-कस्बा नहीं छोड़ा, जहां पर आपने बहनों को ₹3000 देने का वादा करने वाले होर्डिंग बैनर न लगाए हों। लेकिन आज जब आपने संकल्प पत्र जारी किया तो इस घोषणा का अपने हाथों से गला घोंट दिया।

नारी सम्मान योजना का सबको लाभ मिलेगाः कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी, आपने खुद अपने हाथों से झूठ की बुनियाद पर खड़ी लाड़ली बहना योजना बंद कर दी क्योंकि अब तो बहनों को नारी सम्मान योजना में 1500 रुपए प्रतिमाह और ₹500 में गैस सिलेंडर 1 जनवरी 2024 से कांग्रेस की सरकार देगी। बहनो चिंता मत करना आपने नारी सम्मान के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हो या ना कराया हो प्रदेश की सब बहनों को नारी सम्मान योजना का लाभ मिलेगा। अब 1250 रुपए की चिंता छोड़िए खाते में सीधे 1500 रुपए पाइये।

संकल्प पत्र नहीं जुमला पत्र, मोदी जी ने नहीं किया साइन

कांग्रेस ने संकल्प पत्र को जुमला पत्र कहते हुए भाजपा पर तंज कसा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता और सोशल मीडिया विभाग की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि 96 पेजों का जुमला पत्र मध्यप्रदेश बीजेपी ने जारी किया। इसका नाम मोदी की गारंटी, मध्यप्रदेश का विश्वास दिया गया है। इस घोषणा पत्र पर मोदी जी ने हस्ताक्षर नहीं किए। उन्हें पता है कि, इतने जुमले हैं इस घोषणा पत्र में। सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि ये जुमला पत्र का अनावरण कम, शिवराज जी की विदाई का समारोह ज्यादा लग रहा था। एक गाना बजा, 4 मिनट 3 सेकंड का। पूरे वीडियो में सीएम शिवराज की मात्र एक फोटो थी। चुनाव में हार का ठीकरा अब किस पर फोड़ा जाएगा इस बात की बहस शुरू हो गई है।

लाड़ली बहना योजना में 3000 रु. देने की बात घोषणा पत्र में नहीं

सुप्रिया श्रीनेत ने पत्रकारवार्ता के दौरान कहा ने कहा, महिलाओं को जो छलता है वो किसी का सगा नहीं। कहा जा रहा था कि, लाड़ली बहना योजना में दी जाने वाली राशि 3 हजार रुपए तक की जाएगी। पूरे घोषणा पत्र में कहीं उसका जिक्र नहीं है। तो अपनी बहनों को छलता है सभी जानते हैं वो क्या कहलाता है ये सभी जानते हैं। सस्ते गैस सिलेंडर का उल्लेख है। 10 राज्य में सरकार है भाजपा की किसी राज्य में दिया है क्या। कांग्रेस शासित राज्य में सस्ता रसोई गैस सिलेंडर दिया जा रहा है।

किसानों को ठगा

सुप्रिया श्रीनेत ने बताया कि, हमने किसानों की कर्ज माफी की घोषणा के साथ-साथ और भी कई घोषणा की, लेकिन बीजेपी के घोषणा पत्र में किसान कर्ज माफी की घोषणा सुई बटा सन्नाटा ही रही। MSP बढ़ाने की बात करते हैं, 10 राज्य में सरकार है एक में भी करके दिखाया। हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में है। वहां हमने करके दिखाया है। देश का सबसे ज्यादा एमएसपी छत्तीसगढ़ में दिया जा रहा है।

MP News Madhya Pradesh मध्यप्रदेश एमपी न्यूज Kamal Nath's sarcasm on BJP resolution letter resolution letter announcement of giving Rs 3000 strangled with his hands BJP संकल्प पत्र संकल्प पत्र पर कमलनाथ का कटाक्ष 3000 रुपए देने की घोषणा का हाथों से गला घोंट दिया