Advertisment

नागौर में 8 करोड़ का मायरा; 1000 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंचे भाई, जानें मायरे में और क्या-क्या चीजें दीं

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
नागौर में 8 करोड़ का मायरा; 1000 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंचे भाई, जानें मायरे में और क्या-क्या चीजें दीं

RAJSTHAN. नागौर में एक बार फिर मायरा चर्चा का विषय बन गया हैछ। नागौर के ढींगसरा गांव में मेहरिया परिवार ने ऐतिहासिक मायरा भरा है। यह मायरा 8 करोड़ 1 लाख रुपए का भरा गया है। बता दें कि इस मायरे की चर्चा पिछले 10 दिनों से नागौर में चल रही थी और आखिर कार रविवार को नागौर के ढींगसरा गांव में मायरे का इतिहास रच दिया गया। इस मायरे में सैकड़ों की संख्या में भाई अर्जुन राम मेहरिया और भागीरथ मोहरिया गाड़ियों के साथ मायरा भरने पहुंचे। करीब दो किलोमीटर तक गाड़ियों का काफिला चलता रहा। इसमें सैकड़ों कारें, ट्रैक्टर, ऊंट गाड़ी और बैल गाड़ी के साथ भाई अपनी बहन के यहां मायरा भरने पहुंचे।





दो करोड़ 21 लाख नकद





publive-image





आपको बता दें कि मायरे में दो करोड़ 21 लाख रुपए नकद रखे गए। इसके अलावा 1 किलो 105 ग्राम सोना, 14 किलो चांदी थाल में रखी गई, जिसकी कीमत करीब 8 लाख 80 हजार रुपए है। मायरे में गेहूं से भरी हुई एक ट्रैक्टर-ट्रॉली भी रखी गई। ढिंगसरा निवासी भाजपा नेता भागीरथ महरिया और अर्जुन मेहरिया के परिवार ने यह मायरा भरा है। भागीरथ महरिया ने बताया कि यह नॉर्मल बात है। हमारे गांवों में ऐसे मायरे भरे जाते हैं तो मैंने भी अपनी बहन के यहां 8 करोड़ 1 लाख रुपए का मायरा भर दिया है। बाकी जब मैं नागौर आऊंगा तो बात करेंगे। अभी शादी में हूं।

Advertisment





भाई ने बहन को दी 100 बीघा जमीन





महरिया परिवार के इस मायरे की चर्चा इसलिए भी खास हो गई, क्योंकि भाई ने बहन के लिए 4 करोड़ 42 लाख रुपए की 100 बीघा जमीन भी मायरे में दी है। गुढ़ा भगवानदास गांव में 50 लाख रुपए कीमत की 1 बीघा जमीन भी मायरे में बहन को भाई ने दी है।





हजारों लोग पहुंचे मायरे में

Advertisment







— Hanuman Choudhary (@thehanumanchdry) March 26, 2023

Advertisment




मायरे में हजारों लोगों की उपस्थिति में भाई ने बहन के यहां 8 करोड़ 1 लाख का मायरा भरा और हजारों लोग इसके साक्षी बने हैं। इस मायरे ने इतिहास बना दिया। फिलहाल, नागौर जिले में अब तक का यह सबसे बड़ा मायरा भरा गया है। ढींगसरा में जो मायरा भरा गया है वह इसलिए अनोखा हो गया है, क्योंकि इस मायरे में भाई ने अपनी बहन की हर जरूरत को पूरा कर दिया है। भाई ने बहन को जमीन, ट्रैक्टर-टॉली, स्कूटी सहित कई वाहन दिए और करोड़ों के सोने-चांदी के आभूषण दिए हैं।






मायरा बनता जा रहा है ट्रेंड





publive-image





आपको बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही नागौर के डेह तहसील के बुरडी गांव में भी 3 करोड़ का मायरा भरा गया था, लेकिन अब ढींगसरा गांव का मायरा सब रिकॉड तोड़ चुका है। अब यह कहना सही होगा कि राजस्थान के नागौर जिले में मायरा अब ट्रेंडिंग में आने लगा है, क्योंकि पिछले एक साल में 10 से ज्यादा मायरे नागौर जिले में सोशल मीडिया पर छाए रहे थे। 



Myra of Rajasthan Myra of 8 crores in Nagaur convoy of 1000 vehicles what the brothers gave राजस्थान का मायरा नागौर में 8 करोड़ का मायरा 1000 गाड़ियों का काफिला भाइयों ने क्या-क्या दिया
Advertisment