IPL 2024 : पंजाब ने चेन्नई को लगातार 5वीं बार हराया, टीम प्लेऑफ रेस में कायम

बल्लेबाजों के संयमित खेल से पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराते हुए टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज कर ली। चेन्नई सुपरकिंग्स की हार के साथ टूर्नामेंट और भी खुल गया है। पॉइंट्स टेबल में प्लेऑफ के लिए रोमांचक रेस जारी है।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. पंजाब किंग्स ने आईपीएल ( IPL ) में बुधवार रात सीएसके ( CSK ) को सात विकेट से शिकस्त दी। चेन्नई को सात विकेट पर 162 रन पर रोकने के बाद पंजाब किंग्स ( punjab kings ) ने 17.5 ओवर में तीन विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। पंजाब के लिए बेयरस्टो ने 46 और राइली रोसू ने 43 रन की आक्रामक पारी खेली। राहुल चाहर ( 16 रन देकर दो विकेट ) और हरप्रीत बरार ( 17 रन देकर दो विकेट ) की शानदार फिरकी के बाद बल्लेबाजों के संयमित खेल से पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराते हुए टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज कर ली। पॉइंट्स टेबल में प्लेऑफ के लिए रोमांचक रेस जारी है। 

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर के आवेश IPL World Cup स्क्वॉड में, कभी पिता चलाते थे गुमटी... मुश्किल भरा रहा सफर

पंजाब की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

प्लेऑफ के लिहाज से चेन्नई सुपरकिंग्स को ये हार उसे प्लेऑफ के लिए भारी पड़ सकती है। अब उसके10 मैच में 10 पॉइंट ही रह गए हैं। +0.627 नेट रनरेट के साथ चेन्नई पॉइंट्स टेबल पर चौथे नंबर पर बरकरार है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स भी 10 पॉइंट्स के साथ क्रमश पांचवें और छठे क्रम पर है। पंजाब ने अपने 10वें मैच में चौथी जीत हासिल कर आठ पॉइंट्स हासिल कर लिए हैं और उसकी प्लेऑफ की राह अब भी खुली हुई है।

ये खबर भी पढ़िए...लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया, स्टॉयनिस हीरो

रुतुराज गायकवाड़ की फिफ्टी हुई बेकार 

कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 48 गेंद में 62 रन बनाकर चेन्नई की इज्जच बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। पंजाब किंग्स के स्पिनर्स के आगे सीएसके की मजबूत बैटिंग लाइन अप धराशायी हो गई। राहुल चाहर और हरप्रीत बराड़ ने दो-दो विकेट चटकाने के अलावा अपने कोटे के चार-चार ओवर में बिना कोई बाउंड्री खाए क्रमश 16 और 17 रन दिए। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में गायकवाड़ ने एक छोर संभाले रखा और 48 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाकर लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। वह इससे साथ ही इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उनके नाम 10 मैचों में 509 रन हो गए हैं।

दीपक चाहर चोटिल, सीएसके को लगा झटका

लक्ष्य का बचाव करते हुए सीएसके को पारी की दूसरी गेंद पर ही दीपक चाहर को चोटिल होने से झटका लगा। वह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए। मथिशा पथिराना इंजर्ड होकर इस मैच से बाहर थे तो तुषार देशपांडे बीमारी के चलते ये मैच नहीं खेल रहे थे, ऐसे में चेन्नई का पेस अटैक एकदम कमजोर नजर आ रहा था। चाहर की जगह पहला ओवर पूरा करने आए शार्दुल ठाकुर का स्वागत प्रभसिमरन सिंह ने छक्के से किया। शार्दुल ने 48 रन देकर एक विकेट झटका। मैदान पर ओस के कारण रविंद्र जडेजा और मोईन प्रभावी गेंदबाजी नहीं कर सकें। इस मैच में शिवम दुबे ने भी बॉलिंग की और 14 रन देकर एक विकेट भी लिया।

IPL Punjab Kings पंजाब किंग्स CSK चेन्नई सुपरकिंग्स