भूपेश बघेल ने लिखा संतोष का फल नहीं मिला, सांसद बोले- फल तो जनता चख दिस कका

लोकसभा चुनाव 2024 में छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है। यहां मौजूदा बीजेपी सांसद संतोष पांडे का मुकाबला कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेश बघेल से है। अब दोनों के बीच सोशल मीडिया अकाउंट पर नोंक-झोंक शुरू हो गई है।

author-image
BP shrivastava
New Update
Thesootr

छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल और मौजूदा सांसद संतोष पांडे इस बार आमने -सामने हैं।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. इस बार लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव ( rajnandgaon ) सीट पर मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है। यहां मौजूदा सांसद संतोष पांडे ( MP Santosh Pandey ) को भाजपा ने फिर मैदान में उतारा है। उनके सामने कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel ) को टिकट दिया है। अब दोनों के बीच सोशल मीडिया अकाउंट पर नोंक-झोंक शुरू हो गई है।

भूपेश ने अपनी पोस्ट में क्या लिखा

पूर्व सीएम भूपेश बघेल इन दिनों राजनांदगांव के दौरे पर हैं। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक पर लिखा- कहावत है कि 'संतोष' का फल मीठा होता है, लेकिन राजनांदगांव की जनता कह रही है कि 'संतोष' का कुछ फल ही नहीं मिला। 'संतोष' के खिलाफ भारी 'असंतोष' है यहां।  यहां बता दें, संतोष पांडे राजनांदगांव से सांसद हैं और उन्हें बीजेपी ने फिर उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस ने अपने सबसे मजबूत नेता भूपेश बघेल को उनके सामने उतारा है। 

ये खबर भी पढ़ें... Modi प्रधान सेवक बन काम कर रहे और आप बताएंगे अफसरी, ये नहीं चलेगा

संतोष ने यह लिखा जवाब में

भूपेश के टिप्पणी पर जवाब देने में संतोष पांडे भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने विधानसभा चुनाव की हार याद दिलाते हुए लिखा- फल तो जनता ह चखा दिस कका ,आप मन ला। मोदी के मार्गदर्शन में राजनांदगांव लोकसभा ने जितनी उपलब्धि हासिल की है। उसे जनता जानती है। आपके शासन में केवल सामाजिक सौहार्द बिगाड़ा गया, विकास कार्यों में रुकावट पैदा की, हिंसा-अपराध को बढ़ावा दिया, ये है आपकी उपलब्धि !

ये खबर भी पढ़ें...6 IAS अफसरों के तबादले, IPS भगत को सुशासन एवं अभिसरण विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार

CM साय ने पहुंचकर दी नई सुविधाएं

राजनांदगांव सीट पर पकड़ मजबूत करने गुरुवार को वहां CM साय की सभा आयोजित हुई। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मोहला में आयोजित विकसित भारत- विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में 41 करोड़ 83 लाख 23 हजार रुपए के 66 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं 4 करोड़ 99 लाख 89 हजार रुपए के 49 विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

भूपेश जुटे राजनांदगांव जीतने में

लगातर भूपेश बघेल राजनांदगांव में बैठकें ले रहे हैं। उन्होंने कहा- भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में लिखा है कि किसानों को 2016-17 और 2017-18 का बोनस देंगे, लेकिन किसानों से धोखा कर 2014-15 और 2015-16 का बोनस दिया, क्योंकि इन दोनों वर्षों में अकाल पड़ा था, फसलें कम हुई थी। भाजपा की गारंटी केवल और केवल धोखा है। आप सभी का जोश और उत्साह बता रहा है कि इस बार राजनांदगांव लोकसभा में हम भाजपा को उखाड़ फेंकेंगे।…

संतोष पांडे लोकार्पण-शिलान्यास में लगे

संतोष पांडे लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। आचार संहिता से पहले कई लोकार्णण शिलान्यास में लगे हैं। हाल ही में कबीरधाम जिले के बोड़ला ब्लॉक अंतर्गत ग्राम दुर्जनपुर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत स्वीकृत 2 करोड़ 80 लाख 61 हजार की लागत से निर्मित होने वाले दुर्जनपुर से घाटमुंडा सड़क, 1 करोड़ 5 लाख 46 हजार की लागत से निर्मित होने वाले इंद्रीपानी से लालमाटी सड़क निर्माण.एवं 91 लाख 45 हजार की लागत से निर्मित होने वाले दुर्जनपुर से बैगापारा सड़क निर्माण कार्य का क्षेत्रवासियों के साथ भूमिपूजन किया।

राजनांदगांव से भूपेश बघेल क्यों ?

राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में आने वाली विधानसभा सीटों के हिसाब से कांग्रेस के लिए ये मजबूत सीट है। भूपेश बघेल कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे हैं, जो ओबीसी वर्ग से आते हैं और राजनांदगांव ओबीसी बाहुल्य क्षेत्र है।

यहां से बीजेपी ने सामान्य जाति के उम्मीदवार संतोष पांडे को मैदान में उतारा है, जो इस समय इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं। जातिगत समीकरण और भूपेश की लोकप्रियता को भुनाने के लिए कांग्रेस राजनांदगांव से बघेल को उम्मीदवार बनाया है।

the sootr

पिछले चुनाव में संतोष ने भोलाराम को हराया था

पिछली बार हुए लोकसभा चुनावों में टक्कर भाजपा और कांग्रेस के बीच थी। राजनांदगांव लोकसभा सीट पर भाजपा के संतोष पांडे ने कांग्रेस के भोला राम साहू को 111966 वोटों से हरा दिया था। इसके बाद से संतोष पांडे धर्मांतरण, हिदुत्व से जुड़े अभियानों को इलाके में तेज करते रहे इस वजह से इनका अधिक प्रभाव है। भाजपा ने इन पर एक बार फिर भरोसा जताया है।

भूपेश बघेल Bhupesh Baghel छत्तीसगढ़ rajnandgaon सांसद संतोष पांडे MP Santosh Pandey