कांग्रेस का बड़ा फैसला, एग्जिट पोल की डिबेट में शामिल नहीं होंगे प्रवक्ता

कांग्रेस कमेटी ने एग्जिट पोल पर होने वाली टीवी बहस का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। कांग्रेस किसी भी एग्जिट पोल पर होने वाली बहस में शामिल नहीं होगी।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कांग्रेस ने एक बड़ा फैसला लिया है। उनके प्रवक्ता ( congress spokespersons ) एग्जिट पोल से जुड़ी किसी भी डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे। यह फैसला AICC के निर्देश के बाद लिया है। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को मतदान होगा। इसके बाद एक जून को ही शाम 6 बजे के बाद से लोकसभा इलेक्शन को लेकर एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे। राजनीतिक दलों के साथ ही आम लोगों की भी इस पर नजरें टिकी रहती हैं। 

एग्जिट पोल्स क्या होते हैं और वो कैसे किए जाते हैं?

एग्जिट पोल्स वोट करके पोलिंग बूथ के बाहर आए लोगों से बातचीत या उनके रुझानों पर आधारित हैं। इनके जरिए अनुमान लगाया जाता है कि नतीजों का झुकाव किस ओर है। इसमें बड़े पैमाने पर वोटरों से बात की जाती है। इसे कंडक्ट करने का काम आजकल कई ऑर्गनाइजेशन कर रहे हैं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें









 

 

लोकसभा चुनाव कांग्रेस AICC एग्जिट पोल exit poll debates एग्जिट पोल की डिबेट एग्जिट पोल्स वोट congress spokespersons