सीधी में मोहनिया टनल में बड़ा हादसा, कोल महाकुंभ से लौट रही बसों को ट्रक ने मारी टक्कर, अब तक 15 लोगों की मौत

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
सीधी में मोहनिया टनल में बड़ा हादसा, कोल महाकुंभ से लौट रही बसों को ट्रक ने मारी टक्कर,  अब तक 15 लोगों की मौत

Sidhi. मध्य प्रदेश के सीधी में चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर 24 फरवरी की रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। इसमें बस में सवार 15 यात्रियों की मौत हो गई। 8 ने ऑनस्पॉट दम तोड़ा, जबकि बाकी की मौत अस्पताल में हुईं। रीवा और सीधी अस्पताल में 60 यात्रियों को भर्ती कराया गया, जिनमें 10 की हालत गंभीर है। हादसा ट्रक का टायर फटने से हुआ। इससे बेकाबू ट्रक ने तीन खड़ी बसों को पीछे से टक्कर मार दी। सीधी एएसपी अंजुला पटले ने बताया कि अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। 8 शव चुरहट अस्पताल, 2 सीधी अस्पताल, 5 रीवा मेडिकल कॉलेज में रखे गए हैं। 10 लोगों की पहचान कर ली गई है, जबकि 5 की नहीं हो सकी। ये बसें सतना में हुए कोल समाज के महाकुंभ में शामिल होने के बाद सीधी लौट रही थीं।





इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और CM शिवराज सिंह भी शामिल हुए थे। CM शिवराज सीधी में थे। वे सूचना मिलते ही घटनास्थल बड़खरा गांव पहुंच गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मृतकों के परिजन को 10-10 लाख रुपए, गंभीर घायलों को 2-2 लाख और साधारण घायलों को 1-1 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया।





ट्रक सीमेंट से भरा था, टक्कर के बाद पलट गया





चश्मदीदों ने बताया कि रात 9 बजे मोहनिया टनल से कुछ दूरी पर यह हादसा हुआ। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से दो बसें 10 फीट गहरी खाई में गिर गईं। एक बस हाईवे पर ही पलट गई। ट्रक सीमेंट से भरा था, टक्कर के बाद पलट गया।





आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया था





बताया जाता है कि बस पलटते ही मौके पर अफरातफरी मच गई। आसपास के लोक मौके पर पहुंच गए और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि अनियंत्रित बस मोहनिया टनल के पास अचानक पलट गई। रात का समय होने से बचाव कार्य में दिक्‍कत हुई। 







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) February 24, 2023





दुर्घटना का संज्ञान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया 





रीवा सीधी के बीच हुई बस दुर्घटना का संज्ञान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया। बस सतना में कोल जनजाति महाकुंभ में गई हुई थी। लौटते समय ये हादसा हो गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। साथ ही घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। रीवा से सीधी के बीच हुई इस बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री लगातार दोनों जिलों के प्रशासन से संपर्क में है। उन्होंने अधिकारियों को रेस्क्यू ऑपरेशन के निर्देश दिए हैं।







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) February 24, 2023





दिग्विजय सिंह ने की मृतक के परिजन और घायलों के लिए मुआवजे की मांग







— digvijaya singh (@digvijaya_28) February 24, 2023







— digvijaya singh (@digvijaya_28) February 24, 2023





पलटने वाली बस में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हैं





थाना प्रभारी चुरहट सतीश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रक ने दो बसों को टक्कर मारी। इसमें से एक बस पलट गई और दूसरी बस को झटका लगा है। पलटने वाली बस में 12 लोग गंभीर रूप से घायल है। जिन्हें उपचार के लिए रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। राहत और बचाव का कार्य जारी है।



MP News एमपी न्यूज 5 की मौत Bus accident in Mohania tunnel in Sidhi bus returning from Kol Mahakumbh victim of accident 5 killed सीधी में मोहनिया टनल में बस हादसा कोल महाकुंभ से लौट रही बस हादसे का शिकार