Pre वेटरनरी एंड फिशरी test के प्रवेश पत्र वितरित हुए, Veterinary में प्रवेश लेने वालों को करना होगा इंतजार , Jabalpur news
thesootr
होम / मध्‍यप्रदेश / प्री वेटरनरी एंड फिशरी टेस्ट के प्रवेश प...

प्री वेटरनरी एंड फिशरी टेस्ट के प्रवेश पत्र वितरित हुए, वेटरनरी में प्रवेश लेने वालों को करना होगा इंतजार

Rajeev Upadhyay
25,अक्तूबर 2022, (अपडेटेड 25,अक्तूबर 2022 06:44 PM IST)

Jabalpur. प्रदेश के वेटरनरी महाविद्यालयों में प्रवेश की बाट जोह रहे विद्यार्थियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। नया सेशन जनवरी से शुरू होना है। कोरोना काल के बाद पिछड़ते जा रहे सेशन का खामियाजा छात्रों को अभी तक भुगतना पड़ रहा है। हालांकि राहत भरी खबर यह है कि प्री वेटरनरी एंड फिशरी टेस्ट की प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं। प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड द्वारा लिए जाने वाले इस टेस्ट में लगभग 3500 से ज्यादा विद्यार्थियोें के शामिल होने की संभावना है। परीक्षा के बाद जारी परिणाम के आधार पर नानाजी देशमुख पशुचिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय प्रशासन काउंसलिंग कराएगा, जिसमें सफल होने वाले विद्यार्थियों को जबलपुर, रीवा और महू कॉलेज में प्रवेश मिलेगा। 

6 माह देरी से चल रही परीक्षा


मध्यप्रदेश समेत देशभर में मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने के लिए आयोजित नीट के परीक्षा परिणाम जारी हो गए हैं और इधर वेटरनरी कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए होने वाली परीक्षा का अब तक पता नहीं है। यह परीक्षा पहले ही 6 माह देरी से चल रही है और अब परीक्षा के परिणाम और फिर काउंसलिंग में लगभग तीन माह का वक्त और लग जाएगा। इस वजह से मेडिकल में प्रवेश न मिलने वाले छात्रों को वेटरनरी में प्रवेश लेने के लिए इंतजार करना होगा। यह इंतजार 3 से 4 माह और बढ़ सकता है। हालांकि वेटरनरी विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा और परिणाम से पहले ही काउंसलिंग की तैयारी कर ली है। 

घट गई उम्मीदवारों की संख्या

इस बार भी वेटरनरी सेशन की शुरूआत जनवरी से होने की संभावना है ऐसे में प्री टेस्ट में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की संख्या भी काफी घट गई है। इधर विश्वविद्यालय के कुलपति प्री वेटरनरी एंड फिशरी साइंस परीक्षा के बाद परिणाम आने से पहले ही काउंसलिंग की तैयारी कर ली जाएगी। काउंसलिंग समय पर हो और सेशन लेट न हो, इसके लिए संबंधित अधिकारियों ने निर्देश दे दिए गए हैं और परिणाम से पहले ही काउंसलिंग की तैयारी कर ली है। 

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media
thesootr