Rewa में road accident में घायलों का Sanjay Gandhi Hospital में उपचार चल रहा है। Doctors ने मरीजों के साथ Diwali celebrate की।
होम / मध्‍यप्रदेश / रीवा में मरीजों के साथ डॉक्टरों ने मनाई ...

रीवा में मरीजों के साथ डॉक्टरों ने मनाई  दिवाली, छोटी बच्ची को दी फुलझड़ी और मिठाई

Vivek Sharma
Oct 25, 2022 06:21 PM

 अविनाश तिवारी, REWA. रीवा के सुहागी थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ में हुए भीषण सड़क हादसे में घायल मरीजों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां पर दीपावली के पावन अवसर पर संजय गांधी अस्पताल के डॉक्टरों ने मरीजों के साथ दीपावली को सेलिब्रेट किया है यहां पर डॉक्टरों द्वारा भर्ती मरीजों से उनका हालचाल जानते हुए उन्हें मिठाई भेंट की गई हैं इसके साथ ही उसी हादसे में घायल हुई एक मासूम बच्ची को डॉक्टरों द्वारा चिप्स चॉकलेट और फुलझड़ियां भेंट की गई है। इस दौरान अस्पताल में भर्ती समस्त मरीजों के साथ डॉक्टरों ने दीपावली की खुशियां साझा की हैं।

हैदराबाद से लौट रहे थे


दीपों के त्योहार दीपावली को समूचे भारतवर्ष में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है मान्यता है कि इस दिन भगवान राम 14 वर्ष का वनवास खत्म करके वापस अयोध्या अपने घर लौटे से यही वजह है कि समूचे भारत में दिवाली के दिन खुशियां बांटी जाती है और अपने परिवार जनों से खुशियां बांटने के लिए ही हैदराबाद में मजदूरी कर रहे लोग दिवाली के उपलक्ष्य में धनतेरस के ठीक 1 दिन पहले अपने घर जा रहे थे और तभी जिले के सोहागी पहाड़ में बस और ट्रक की भीषण भिड़ंत में 15 लोगों ने अपनी जान गवां दी और दिवाली की खुशियां मातम में तब्दील हो गई।

 39 में 31 घायलों को घर पहुंचाया गया 

वहीं इस हादसे में 39 लोग घायल हुए थे जिन्हें रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था तथा अस्पताल में भर्ती हुए 39 मरीजों में से 31 मरीजों को स्वस्थ करके डॉक्टरों ने उनके घर वापस भेज दिया जबकि आठ गंभीर मरीज अभी अस्पताल में भर्ती हैं जिन्हें शायद घर ना होने की वजह से दिवाली की खुशियां ना मिल पाती जिसके कारण अस्पताल में डॉक्टरों ने उनकी खुशी को देखते हुए अस्पताल में ही दिवाली का माहौल बना दिया और बस हादसे में घायल हुए मरीजों के साथ ही डॉक्टरों ने अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों के साथ दिवाली की खुशियां साझा की,.. 

बस और ट्रक की भिड़ंत में 15 की मौत

बता दें 2 दिन पूर्व बस और ट्रक की भिड़ंत में 15 मजदूरों ने अपनी जान गंवाई थी वही इस हादसे में 39 लोग जख्मी हुए थे जिनमें से 8 लोगों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है और इन्हीं 8 लोगों में से एक मासूम बच्ची भी शामिल है जिसने डॉक्टर अंकल से दिवाली के बारे में पूछ लिया और फिर डॉक्टर अंकल ने मासूम बच्ची के साथ दिवाली की खुशियां सेलिब्रेट की, डॉक्टरों द्वारा मासूम बच्ची को फुलझड़ी चॉकलेट और चिप्स उपहार स्वरूप दिए गए इसके अलावा अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों को मिठाई भेंटकर दिवाली मनाई गई, 

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media