Jabalpurमें जिला Court के अधिवक्ता भवन में short सर्किट से भड़की आग, दमकल ने आग पर पाया काबू, पूजन की तैयारियों के बीच हुआ हादसा
होम / मध्‍यप्रदेश / जबलपुर में जिला न्यायालय के अधिवक्ता भवन...

जबलपुर में जिला न्यायालय के अधिवक्ता भवन में शार्ट सर्किट से भड़की आग, दमकल ने आग पर पाया काबू, पूजन की तैयारियों के बीच हुआ हादसा

Rajeev Upadhyay
Oct 25, 2022 09:32 PM

Jabalpur. जबलपुर में दीपावली के दिन सुबह से शाम तक जिला बार में पूजन की तैयारी चल रही थी, उसी दौरान जिला न्यायालय के अधिवक्ता भवन में अचानक आग भड़क गई। इससे अफरातफरी मच गई। फौरन आग बुझाने का जतन किया गया। जब आग काबू में नहीं आई तो अग्निशमन दस्ते को सूचना दी गई। कुछ देर में अग्निशमन दस्ता आया और आग को अधिक फैलने से रोक दिया। 


जिला बार के अध्यक्ष आरके सिंह सैनी, सचिव राजेश तिवारी व कोषाध्यक्ष अजय दुबे ने बताया कि जिला न्यायालय के अधिवक्ता भवन के एफ वन व टू के मध्य गलियारे में शार्ट सर्किट से आग भड़की थी। वहां से जैसे ही धुंआ उठता दिखा फौरन आग को रेत मारकर बुझाने की दिशा में प्रयास प्रारंभ कर दिया गया। अग्निशमन यंत्र का प्रयोग भी किया गया। इससे प्रारंभिक रूप से आग को विकराल रूप लेने से रोक दिया गया। यदि समय रहते यह न किया गया होता तो आग खतरनाक रूप ले सकती थी।

दीपावली के चलते नहीं थी ज्यादा भीड़भाड़

गनीमत यह भी रही कि हादसा दीपावली के दिन हुआ जिसके चलते कोर्ट परिसर में भीड़भाड़ नहीं थी। भीड़भाड़ कम होने की वजह से दमकल को भी मौके तक पहुंचने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media