शिवपुरी कलेक्टर कोरोना पॉजिटिव, जबलपुर में 1 महिला की मौत; CM ने की समीक्षा बैठक

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
शिवपुरी कलेक्टर कोरोना पॉजिटिव, जबलपुर में 1 महिला की मौत; CM ने की समीक्षा बैठक

Bhopal. प्रदेश (Madhya Pradesh) और देश में कोरोना (Corona infection) के मामले बढ़ने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 25 अप्रैल को समीक्षा बैठक बुलाई। बढ़ते खतरे को देखते हुए CM ने स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग और NHM के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक (review meeting) की। जबलपुर में कोरोना संक्रमित 77 साल की महिला की मौत दर्ज हुई है। क महीने बाद प्रदेश में कोरोना से मौत का यह दूसरा मामला है। इसमें मुख्यमंत्री ने जिन राज्यों में कोरोना के केस तुलनात्मक रूप से अधिक हैं। इनमें 35% एक्टिव केस इंदौर में हैं।  उन पर नजर रखने को कहा। साथ ही अस्पतालों में व्यवस्थाएं सुनिश्चित रखने की बात कही। इससे पहले मंदसौर में 19 मार्च को एक व्यक्ति की मौत हुई थी। फिलहाल प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 70 पार पहुंच गई है। 





मध्यप्रदेश में कोरोना की चौथी लहर की आहट हो रही है। कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने तबीयत खराब होने पर सैंपल दिया था, उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आपको बता दें कि कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह पहले भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।



 





अस्पताल में व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें- CM





वल्लभ भवन में आयोजित बैठक में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) उपस्थित थे। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के एसीएस सुलेमान ने कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर प्रजेंटेशन दिया। जिन जिलों में कोरोना के केस तुलनात्मक रूप से अधिक है, उन पर नजर रखने को कहां। मुख्यमंत्री (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूक करने और अस्पताल में व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने की बात कही। साथ ही उन्होंने टीकाकरण की गति बढ़ाने को भी कहा। बता दें मध्य प्रदेश में 24 अप्रैल को 6251 जांच में 4 नए पॉजिटिव मिले है। वहीं, जबलपुर में कोरोना से एक महिला की मौत रिपोर्ट हुई है। अभी प्रदेश में 70 एक्टिव केस है। 





कोरोना संक्रमितों के मिलने से चिंता बढ़ी



 



प्रदेश के अलग-अलग अस्पताल में 15 कोरोना के मरीज भर्ती है। इनमें से 3 ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। प्रदेश में अब तक 10 लाख 41 हजार 323 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है। इनमें से 10 लाख 30 हजार 518 ठीक हो चुके है। कोरोना से 10 हजार 735 की मौत हो चुकी है। रविवार को 3 मरीज ठीक हुए। प्रदेश में अलग-अलग जिलों में कोरोना संक्रमितों के मिलने से चिंता बढ़ गई है। रविवार को भोपाल, छतरपुर, ग्वालियर, मुरैना में 1-1 कोरोना संक्रमित मिला है। वहीं, इससे पहले लंबे समय बाद 10 जिलों में 21 कोरोना के मामले सामने आए थे। 





कोरोना नियंत्रण में है- CM 





CM ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है। फिलहाल इसे लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। CM ने उन जिलों की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं, जहां केस बढ़ रहे हैं। प्रदेश में कोरोना की डेली टेस्टिंग कैपेसिटी 1.24 लाख है, लेकिन अब रोजाना सिर्फ 5-6 हजार लोगों की जांच हो रही है। प्रदेश के 52 में से 48 जिलों में एक भी कोरोना का केस नहीं है। जनवरी में कोरोना की तीसरी लहर गुजरने के बाद मप्र सरकार ने 22 फरवरी को कोरोना के सभी प्रतिबंध हटा दिए थे।



Medical Education Minister स्वास्थ्य मंत्री Madhya Pradesh कोरोना संक्रमण health minister PRABHURAM CHAUDHARY corona infection Chief Minister Shivraj Singh Chouhan समीक्षा बैठक विश्वास सारंग Vishwas Sarang प्रभुराम चौधरी चिकित्सा शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश review meeting