SEONI: 78 साल के बुजुर्ग का अश्लील वीडियो बनाया,फिर अफसर बताकर की 41लाख की ठगी,थाने में मामला दर्ज

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
SEONI: 78 साल के बुजुर्ग का अश्लील वीडियो बनाया,फिर अफसर बताकर की 41लाख की ठगी,थाने में मामला दर्ज

Seoni. आपके मोबाइल या सोशल मीडिया के माध्यम से आ रहे कॉल,या प्रलोभन देते लिंक से बचकर रहें यहां तक कि बिजली ,मोबाईल सिम बन्द होने या पोर्ट करने जैसी लिंक से बचे पहले उसकी नजदीकी कार्यालय से पूछताछ कर लें अन्यथा आप मुश्किल में फंस सकते हैं आपकी एक गलती से जमा पूंजी गोल हो सकती है। दरअसल साइबर क्राइम लगातार तेजी से बढ़ते जा रहा है ओर लोग इसके शिकार होते जा रहे हैं ऐसे ही दो मामले सिवनी जिले में दर्ज किए गए हैं जिसमे सिवनी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सामने आया है जहां





शहर के 78 वर्षीय एक बुजुर्ग को वाट्सएप पर फर्जी वीडियो कॉलिंग अटैंड करना महंगा पड़ गया। पहले तो बुजुर्ग का अश्लील वीडियो बना लिया और बाद में उसे ब्लैकमेल करना शुरु कर दिया। शुरुआत में उससे 35 हजार ठगे और धीरे - धीरे कर 41 लाख रुपए ठग लिए। जब ठगी की बात पता लगी तो उस बुजुर्ग को पुलिस का सहारा लेना पड़ा। मामला नगर के महावीर वार्ड का है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर धारा 420, 34 का मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।





पीड़ित बुजुर्ग के मोबाइल पर वाट्सप पर वीडियो कॉल आया और उन्होंने रिसीव कर लिया। थोड़ी ही देर बाद उन्हें कॉल आता है कि मैं यूट्यूब अधिकारी राहुल शर्मा हूं आपके अश्लील वीडियो को डिलीट करने के लिए 35 हजार लगेंगे। इसके बाद बुजुर्ग ने बताए गए खाते पर पैसा ट्रांसफर कर दिया। बाद में क्राइम ब्रांच दिल्ली का एसएचओ विक्रमसिंह राठौर के नाम पर कॉल कर 70 हजार और ठग लिए।







धमकी देकर ठगते गए







जैसे ही ठग गिरोह को लगा कि कि सामने वाला शख्स उनके झांसे में आ गया है तो उसका फायदा उठाकर तरह-तरह की धमकी देकर ठगी करते रहे। बुजुर्ग को एक कॉल आया कि पुणे से पुलिस ऑफिसर अरूण कुमार बोल रहा हूं। उसने कहा कि कहा कि जिस लड़की से आपकी बात हुई थी उसने सुसाइड कर लिया है और दो लड़कों को पकड़ा है। आपकी भी गिरफ्तारी होगी। इससे बचने दस लाख देने होंगे तो बुजुर्ग ने आठ लाख रुपए दे दिए। बाद में परिजनों के हंगामे की बात कहकर सात लाख और बाद में पांच लाख और ठग लिए। इसके बाद सीबीआई का ऑफिसर सुबोध कुमार जायसवाल के नाम से फर्जी कॉल आया। बुजुर्ग ने घबराकर 20 लाख रुपए आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए।







सोशल मीडिया वाट्सएप के जरिए फर्जी वीडियो कॉल से अश्लील वीडियो बनाकर ठगी करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। घंसौर, किंदरई और केवलारी में ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। हालांकि यह मामले पुलिस तक नहीं पहुंचे हैं। इधर पुलिस का कहना है कि किसी भी फर्जी कॉल से बचना चाहिए और किसी भी प्रकार की ओटीपी या पर्सनल जानकारी कहीं शेयर नहीं करना चाहिए।







सिम पोर्ट करने लिए मांगा ओटीपी एक लाख पार 





पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने बताया कि सायबर ठगी के मामले  लगातार सामने आ रहे हैं। जिसमे एक व्यक्ति से सिम पोर्ट करने के लिए ओटीपी मांगकर उसके खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए गए हैं। वहीं अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है जिसके बाद शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है फिलहाल अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।



Cyber ​​crime Seoni News सिवनी न्यूज़ seoni सिवनी SEXY CHAT TRAP CYBER CELL अश्लील वीडियो बनाया 78 साल के बुजुर्ग 41लाख की ठगी अश्लील वीडियो कॉल से सावधान