Gwalior: एक ही विमान से आये,बोले- कल तक हो जाएगा मेयर प्रत्याशी के नाम का ऐलान

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
Gwalior: एक ही विमान से आये,बोले- कल तक हो जाएगा मेयर प्रत्याशी के नाम का ऐलान

देव श्रीमाली Gwalior.  भारतीय जनता पार्टी द्वारा जहां प्रदेशभर के महापौर (mayor )प्रत्याशियों के नाम लगभग फाइनल कर दिए गए हैं तो वहीं ग्वालियर को लेकर अभी भी रस्साकशी का दौर जारी है। दो दिन से मीडिया में चल रही खबरों से इतर आज कुछ अलग ही नया सियासी नज़ारा देखने को मिला। आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और  केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia ) एक ही विमान से कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने पहुंचे और दोनों ने कहा कि ग्वालियर के मेयर उम्मीदवार के नाम पर चर्चा हो चुकी है और आज देर रात या कल तक घोषणा हो जायेगी। आज दिखे इस नए समीकरण की चर्चा सर्वत्र रही लेकिन मेयर पद के नाम लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है।





वीडियो देखें









कोर कमेटी की बैठक



 ग्वालियर के एक  होटल में भाजपा कोर कमेटी की बैठक शुरू हो गई जिसमें ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सांसद विवेक शेजवलकर ,गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं और कोर कमेटी के सदस्यों द्वारा महापौर के किसी एक नाम को लेकर मंथन किया जा रहा है इसके साथ ही पार्षदों के नाम पर भी आम सहमति बनाने का प्रयास किया जा रहा है।





 मेयर पद पर ये नाम चर्चा में





आपको बता दें सिंधिया खेमे द्वारा जहां पूर्व मंत्री माया सिंह के नाम को आगे किया गया है तो वही केंद्रीय मंत्री तोमर के खेमे से पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता और भाजपा नेत्री सुमन शर्मा के नाम को महापौर के लिए आगे किया गया है इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के ग्वालियर के वरिष्ठ नेता महल से महापौर उम्मीदवार के नाम पर सहमत नहीं है जिसको लेकर लगातार राजनीतिक रस्साकशी जारी है और ग्वालियर भोपाल दिल्ली तक बैठकें आयोजित की जा रही है एक रोज पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जहां महापौर और पार्षदों के प्रत्याशियों के संभावित नामों पर अपनी हरी झंडी दे दी है और पार्टी को लिस्ट दे चुके हैं तो वही सिंधिया भी भोपाल और दिल्ली में अपने उम्मीदवारों की लिस्ट थमा चुके हैं।







सिंधिया ने नहीं लिया शिवराज का नाम





ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने कहा कि मीडिया को पता नहीं प्रत्याशी के नाम में इतनी रूचि क्यों है जबकि इससे महत्वपूर्ण निर्णय  तो जनता का होना है जो छह और 13  जुलाई को आना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चिंतन -,मंथन के आधार पर अच्छा निर्णय लेती है। आज भी जो नाम घोषित हुए वे परम्परागत तरीके से सोचकर अच्छे तय किये गए। हम सब मेहनत ,मशक्कत करेंगे और मोदी जी ,अमित शाह जी और नड्ढा जी की मंशा के अनुरूप कमल का परचम लहरायेंगे। ख़ास बात ये कि इसमें सीएम शिवराज सिंह का नाम नहीं लिए जो बताता है कि सब कुछ ठीक ठाक नहीं है। कल शिवराज सिंह दिल्ली जाकर शाह से मिले भी थे।





तोमर बोले सब तय हो गया है 



उधर केन्द्रीय  कृषि मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहाकि कहीं कोई गतिरोध नहीं है मेयर पद के प्रत्याशी के नाम को लेकर चर्चा हो चुकी है और पूरे विचार विमर्श के बाद आज देर रात आय कल सुबह तक नाम की घोषणा हो जायेगी। पार्षदों के नाम पर भी मंथन चल रहा है और शीघ्र ही उनके नामो का भी ऐलान हो जाएगा।



नरेंद्र सिंह तोमर ज्योतिरादित्य सिंधिया Madhya Pradesh Election मध्य प्रदेश चुनाव नगरीय निकाय चुनाव महापौर पंचायत चुनाव Panchayat chunav mayor election Gwalior election nagriya nikay chunaav 2022