CM शिवराज को दी गलत जानकारी, ट्विटर पर शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को 12 गोल्ड समेत 25 मेडल जीता बताया,सच-5 स्वर्ण समेत 15 मेडल जीते

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
CM शिवराज को दी गलत जानकारी, ट्विटर पर शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को 12 गोल्ड समेत 25 मेडल जीता बताया,सच-5 स्वर्ण समेत 15 मेडल जीते

BHOPAL. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से एक गलत जानकारी पोस्ट हुई है। असल में 22 जुलाई को सीएम शिवराज के ट्विटर हैंडल @ChouhanShivraj से ट्वीट हुआ कि भारत ने इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन (ISSF) वर्ल्ड कप में 12 गोल्ड मेडल समेत 25 मेडल जीते। जबकि सच ये है कि भारत ने 5 गोल्ड, 6 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज यानी कुल 15 मेडल जीते। शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप 9-21 जुलाई तक चांगवॉन (साउथ कोरिया) में हुई थी।







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) July 22, 2022





जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ट्विटर अकाउंट (हैंडल @ChouhanShivraj) एक टीम हैंडल करती है। ट्वीट पोस्ट करने वाली इस टीम को ही गलत जानकारी दी गई। शिवराज के इस ट्वीट को 427 लोगों ने लाइक किया, 51 रीट्वीट और 24 कमेंट हुए।







शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत 15 मेडल के साथ टॉप पर रहा।



शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत 15 मेडल के साथ टॉप पर रहा लेकिन सीएम शिवराज ने गलत ट्वीट किया कि भारत को 25 मेडल मिले।







अधिकारी ने ये जानकारी दी





खेल संचालनालय में असिस्टेंट डायरेक्टर विकास खराडकर ने बताया कि मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने 2 गोल्ड, एक सिल्वर (टीम इवेंट में) और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता है। मध्य प्रदेश की शूटिंग एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहे ऐश्वर्य गजब के खिलाड़ी हैं। वो शूटिंग के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं। खरगोन के रहने वाले ऐश्वर्य वर्ल्ड नंबर-1 रह चुके हैं।





केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बधाई दी थी, ट्वीट में मेडल की संख्या भी बताई थी







— Anurag Thakur (@ianuragthakur) July 21, 2022





शिवराज के ट्विटर हैंडल से ये गलती भी हुई थी





बात 2019 की है। शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक ऐसा विडियो अपने ट्विटर पर शेयर कर गए, जिसे एडिटिंग करके (गलत तरीके से) बनाया गया था। अपनी चूक का अहसास होने पर चौहान ने ट्वीट में सफाई दी, 'राहुल इतना झूठ बोलते हैं कि पता ही नहीं चलता, कब क्या बोल रहे हैं।'





शिवराज ने अपने पहले ट्वीट में लिखा- 'अरे! ये क्या? राहुल जी, भाषण में ही सही, समय पर किसान कर्जमाफी न करने पर आखिरकार आपने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बदल ही दिए! क्या बात है? आप जैसे महान व्यक्ति ही ऐसे बड़े काम चुटकी में कर सकते हैं।’ इस ट्वीट के साथ शिवराज ने एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें राहुल गांधी मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री हुकुम सिंह कराड़ा को बताया था।







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) May 16, 2019





निकाय चुनाव के नतीजों को लेकर नरोत्तम से गलती हुई थी





19 जुलाई को भोपाल में गृह मंत्री ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा था कि दिग्गी तले अंधेरा...। अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने कहा- जिस राघौगढ़ से दिग्विजय ने राजनीतिक करियर की शुरुआत की, वहां नगरपालिका में कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटें ही मिली हैं। हालांकि ऐसा कहने के दौरान उनकी जुबान फिसल गई, उन्होंने राजगढ़ को राघौगढ़ बता दिया। जिसके बाद दिग्विजय ने उन पर पलटवार कर दिया।







— digvijaya singh (@digvijaya_28) July 19, 2022







— digvijaya singh (@digvijaya_28) July 19, 2022




बाद में नरोत्तम ने सफाई दी कि हमारी संस्कृति में बुजुर्गों से दो-दो हाथ करने की परंपरा नहीं है। साथ ही कहा कि दिग्विजय दो-दो हाथ करके सजा भी पा चुके हो। न्यायालय ने सजा और दो-दो हाथ करने का जिक्र किया है। इसलिए काहे के लिए दो-दो हाथ करने की बाते कर रहे हो। राजगढ़ की बात थी, राजगढ़ में कांग्रेस ने तीन सीटें ही प्राप्त की हैं। जहां से आप वर्षों सासंद रहे, आपके भाई सांसद रहे। भूल से निकल गया..। 






वोरा के निधन की गलत जानकारी दे दी थी





कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने अक्टूबर 2020 में वरिष्ठ कांग्रेसी मोती लाल वोरा के निधन की गलत जानकारी पोस्ट कर दी थी। वोरा तब जीवित थे। हालांकि, वोरा के निधन को लेकर पहला ट्वीट छत्तीसगढ़ से कांग्रेस सांसद केटीएस तुलसी ने किया था। इस ट्वीट को कई लोगों ने रीट्वीट भी किया था। बाद में तुलसी ने गलत जानकारी शेयर करने के लिए माफी मांगी थी।





(इनपुट : राहुल गढ़वाल)



MP News शिवराज सिंह चौहान SHIVRAJ SINGH CHOUHAN मप्र मुख्यमंत्री मप्र न्यूज Narottam Mishra नरोत्तम मिश्रा Twitter ट्विटर Shooting World Cup शूटिंग वर्ल्ड कप MP CM ISSF MP Shooting Academy आईएसएसएफ मप्र शूटिंग एकेडमी