अशोकनगर में कथावाचक प्रदीप शर्मा की कथा के लिए 10 स्कूलों की टाइमिंग बदली, DEO का आदेश जारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
अशोकनगर में कथावाचक प्रदीप शर्मा की कथा के लिए 10 स्कूलों की टाइमिंग बदली, DEO का आदेश जारी

ASHOKNAGAR. शहर पंडित प्रदीप मिश्रा का 7 दिवसीय संगीतमय शिव महापुराण प्रारंभ हो गया है। पहले दिन सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालु कलश यात्रा में शामिल हुए। शहर के जिस क्षेत्र से ये कलश यात्रा निकली, चहुं और शिव शंकर के जयकारों से पूरा शहर गूंज उठा। हजारों महिलाएं सिर पर कलश उठाए 3 घंटे तक शहर की सड़कों से गुजरी। पंडित मिश्रा की कथा के चलते ट्रैफिक लोड बढ़ने की संभावनाओं को देखते हुए 10 स्कूलों का समय बदल दिया गया है। डीईओ नीरज शुक्ला ने कहा कि उक्त क्षेत्र के स्कूल संचालक दोपहर 12 बजे तक समस्त बच्चों की छुट्टी करना सुनिश्चित करें। जिससे छात्र-छात्राओं को भीड़ के कारण किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। 



कथा में आएंगे 4 लाख लोग



शहर के नवीन मंडी परिसर में आज से पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवमहापुराण कथा होगी। बीजेपी सांसद केपी यादव पित्रपक्ष के दौरान यह तर्पण शिवमहापुराण कथा करा रहे हैं। 19 से 25 सितंबर तक चलने वाली कथा के दौरान दोपहर 2 से शाम 5 बजे पंडित मिश्रा कथापाठ करेंगे। कथा में धर्म लाभ लेने के लिए अशोकनगर जिले सहित गुना, शिवपुरी सहित यूपी से भी श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। रोज करीब 4 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसमें आने वाले वाहनों से सड़कें जाम न हों, इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था का प्लान तैयार कर लिया है। वहीं कथा के लिए डीईओ ने शहर के 10 निजी स्कूलों का सात दिन के लिए समय बदल दिया है।



सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी 



अशोकनगर एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि 500 पुलिस जवान बाहर से बुला लिए हैं, शहर की व्यवस्थाएं के लिए। शहर में 10 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। कथा में आने वाले वाहनों को इन पार्किंग में रोका जाएगा। 130 सीसीटीवी से कथा स्थल व आसपास क्षेत्र की निगरानी की जाएगी। साथ ही कथा में अलग-अलग रास्तों से आने वाले वाहनों को रूट तय किए गए हैं। वहीं, शरह के संस्कृति स्कूल, मुस्कान पब्लिक स्कूल, सिटी पब्लिक स्कूल, तारा सदन स्कूल, शिवपुरी पब्लिक स्कूल, सेंट थॉमस स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर, वंदना पब्लिक स्कूल, मिलन पब्लिक स्कूल और महात्मा ज्योतिबा फुले स्कूल का समय बदला गया है। 

 


change the timing of schools in Ashoknagar कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अशोकनगर में होगा शिव महापुराण कथा करेंगे अशोकनगर के स्कूलों का समय बदला Narrator Pandit Pradeep Mishra will do Shiva Mahapuran story in Ashoknagar