दमोह के पथरिया में फंड का पैसा लेने पत्नी के साथ धरने पर बैठा रिटायर्ड शिक्षक,इंतज़ार में बीत गए 5 साल , नहीं मिला फंड

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह के पथरिया में फंड का पैसा लेने पत्नी के साथ धरने पर बैठा रिटायर्ड शिक्षक,इंतज़ार में बीत गए 5 साल , नहीं मिला फंड

Damoh. दमोह में रिटायर्ड होने के बाद भी फंड की राशि न मिलने से  दमोह के पथरिया ब्लाक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाहर मंगलवार दोपहर से एक रिटायर्ड शिक्षक खिलान अहिरवाल अपनी पत्नी के साथ धरने पर बैठ गया । उसका कहना है कि उसे रिटायर्ड हुए 5 साल हो गए हैं , लेकिन इसके बाद भी उसके जीपीएफ और ईएल फंड का भुगतान नहीं हो रहा। वह लगातार अधिकारियों के चक्कर काट रहा है और  उसे केवल बहाने बताए जाते हैं।  उसकी पत्नी बीमार है जिसके इलाज के लिए पैसे चाहिए है , जो उसके पास नहीं है । यदि उसका फंड मिल जाएगा तो वह अपनी पत्नी का इलाज करा सकता है ।





शिक्षक का कहना है कि अधिकारी उसे लगातार गुमराह कर रहे हैं । यदि  भुगतान नहीं होता , तो वह कार्यालय के सामने बैठा रहेगा। दूसरी ओर अधिकारियों का कहना है कि बुजुर्ग के रिटायरमेंट पर जितना भुगतान बनता था वह हो चुका है। रिटायर्ड शिक्षक करीब 2 घंटे तक शिक्षा विभाग के  कार्यालय के गेट के बाहर बैठा रहा इसके बाद पुलिस को सूचना देने के बाद डायल -100 पुलिस मौके पर पहुंची और शिक्षक व  उसकी पत्नी को थाने ले गई है।







अधिकारी की सफाई, झूठे मामले में फसाने की दी जाती है धमकी 



 पथरिया के  ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुभाष जैन का कहना है कि रिटायर्ड शिक्षक का पूरा भुगतान हो चुका है उसका एक रुपए भी बाकी  नहीं है । शिक्षक अपना बैंक स्टेटमेंट भी चेक कर सकता है जो भी उनका भुगतान बन रहा था हो चुका है । अब शिक्षक जानबूझकर परेशान कर रहा है और अपना अलग हिसाब बना कर पैसा लेना चाहता है ।  जैन का कहना है कि वह अपने घर से पैसा नहीं दे सकते । उन्होंने यह भी कहा कि रिटायर्ड शिक्षक अपनी पत्नी को साथ लेकर कार्यालय पहुंचता है और उन्हें एससी एसटी एक्ट में फंसाने की धमकी देता है।



damoh Retired teacher sitting on dharna with wife to take fund money in Damoh दमोह के पथरिया में फंड का पैसा लेने पत्नी के साथ धरने पर बैठा रिटायर्ड शिक्षक इंतज़ार में बीत गए 5 साल नहीं मिला फंड