पहले खुद कांग्रेस छोड़ने वाले सिंधिया बोले ,अंतत: अब गुलाम नबी स्वयं आज़ाद हो चुके हैं

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
पहले खुद कांग्रेस छोड़ने वाले सिंधिया बोले ,अंतत: अब गुलाम नबी स्वयं आज़ाद हो चुके हैं



ग्वालियर. एमपी में कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपीमें शामिल  हुए और मोदी सरकार के नागरिक उड्डयन  मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी गुलाम नबी आज़ाद के कांग्रेस छोड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ग्वालियर पहुंचकर कहा कि कांग्रेस की बात सालों से स्पष्ट है कि उसकी अंदरूनी स्थिति क्या है और अंतत अब गुलाम नबी भी स्वयं में आज़ाद हो चुके हैं।



श्री सिंधिया दो दिन केदौरे पर आये है और इस दौरान वे समूचे ग्वालियर - चम्बल अंचल में बाढग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगे और राहत कार्यों की समीक्षा करेंगे।



बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के दौरे पर रवाना होने से पहले सिंधिया ने कहाकि अंचल के अनेक इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह स्वयं क्षेत्र का दौरा करके और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश  देकर गए हैं।  में भी उन क्षेत्रों में जा रहा हूँ ताकि संकट के समय पीड़ित जनता की हौसला आफजाई कर सकें। यह बताने जा रहा हूँ कि सख्त की इस घड़ी में पूरी सरकार आपके साथ खड़ी है। हम लोगों से मिलाकर बाढ़ रहत कार्यों की स्थिति जानेंगे और लोगों से और जरूरतों के बारे में पूँछेगे और फिर अधिकारियों के साथ बैठकर बाढ़ और राहत कार्यों की समीक्षा  कर आवश्यक निर्देश देंगे।





बचाव कार्यों पर जताया संतोष





सिंधिया ने मीडिया से बात करते हुए अंचल में चल रहे राहत और बचाव कार्यों पर संतोष जताया।  उन्होंने कहाकि वायुसेना और आर्मी  के हेलीकॉप्टर की मदद से बड़ी संख्या में ग्रामीणों को लिफ्ट करके सुरक्षित निकाला गया और बाढ़ में डूबे लोगों के लिए पर्याप्त संख्या में राहत केम्प चालू हो गए हैं। जो लोग गाँव में है लेकिन उनका सामान बह गया है उन्हें खाने की सामग्री के पैकेट भेजे जा रहे है और यह काम निरंतर चल रहा है।





दो दिन के दौरे पर हैं सिंधिया





केंद्रीय मंत्री सिंधिया बीती देर रात ग्वालियर पहुंचे। हालाँकि उनका यह दौरा पूर्व निर्धारित था लेकिन इसमें पूरी तरह बदलाव कर पुराने सारे कार्यकर्म रद्द कर दिए गए और पूरा दौरा सिर्फ बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों तक सीमित कर दिया गया।  इस दौआर्ण वे भिंड,मुरैना ,शिवपुरी ,श्योपुर ,गुना और अशोकनगर जिलों में पहुंचकर बाढ़ क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से मिलेंगे और बाद में भोपाल पहुंचकर वहां से विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।





सिंधिया ने पहले छोड़ी थी कांग्रेस





इससे पहले डेढ़ साल पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने समर्थक विधायको से इस्तीफा दिलाकर एमपी में पंद्रह साल बाद बनी कांग्रेस के नेतृत्व में बनी कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपी में शामिल होकर सबको चौंका दिया था।



CONGRESS कांग्रेस Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया Gwalior ग्वालियर government सरकार BJP Civil Aviation Minister Feedback बीजेपी नागरिक उड्डयन मंत्री प्रतिक्रिया