स्टूडेंटस को मिलेगा पुलिस के साथ काम करने का मौका

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
स्टूडेंटस को मिलेगा पुलिस के साथ काम करने का मौका

Bhopal. राजीव गांधी प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) के स्टूडेंट्स को मध्य प्रदेश पुलिस के साथ तीन महीने का इंटर्नशिप प्रोग्राम करने का मौका मिला है। जिसमें छात्रों को 5 प्रोजेक्ट के लिए इंटर्नशिप शेड्यूल तय किया गया है। लेकिन इसके लिए छात्रों को जल्द आवेदन करना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख आज 16 मई है। इंटर्नशिप के माध्यम से छात्रों को पुलिस की कार्यप्रणाली को समझने का मौका मिलेगा, और वे पुलिस के साथ मिलकर विभिन्न क्षेत्रों में काम करेंगे। 







इंटर्नशिप के मुख्य उद्देश्य



मध्य प्रदेश पुलिस के साथ 3 महीने का इंटर्नशिप प्रोग्राम होगा। इसमें आरजीपीवी के सभी वर्षों और सभी ब्रांच के स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। इस प्रोग्राम के कारण जॉब अपॉर्चुनिटी के अलावा जहां एक तरफ स्टूडेंट को कानून और पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी मिलेगी और वह जीवन में एक जागरूक नागरिक बन सकते हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस को ऐसा टेक्निकल सपोर्ट मिलेगा जो कर्मचारियों की कमी के कारण उपलब्ध नहीं हो पाता था। 









साइबर सेल भोपाल पुलिस के साथ इन पांच प्रोजेक्ट पर इंटर्नशिप



PROJECT#1- Cyber Crime Awareness Program and Public Outreach on Cyber Crime



PROJECT#2- Geospatial Analysis of Cyber Accused and their Interrelationships



PROJECT#3- Module Studies in Cyber Crime



PROJECT#4- API Development for Cyber Helpline Management



PROJECT#5- Cyber Security Volunteers Bridge between police and public/ institutions





जो स्टूडेंट्स साइबर सेल भोपाल पुलिस के साथ इंटर्नशिप करना चाहते हैं वे दिनांक 16 मई 2022 दिन सोमवार से पहले आवेदन सुनिश्चित करें। रजिस्ट्रेशन के लिए आजीपीवी ने अपनी वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन लिंक दिया है। जिसपर विजिट कर छात्र अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।



Cyber ​​crime RGPV police पुलिस साइबर अपराध Last date अंतिम तिथि internship students छात्र इंटर्नशिप आरजीपीवी Awareness Program जागरूकता कार्यक्रम