Jabalpurमें गोंडवाना एक्सप्रेस केBreak shoeहुए जाम, पहियों से धुआं निकलने से दहशत में आए यात्री,सुधार के बाद ट्रेन रवाना,Jabalpur
होम / मध्‍यप्रदेश / जबलपुर में गोंडवाना एक्सप्रेस के ब्रेक श...

जबलपुर में गोंडवाना एक्सप्रेस के ब्रेक शू हुए जाम, पहियों से धुआं निकलने से दहशत में आए यात्री, सुधार के बाद ट्रेन को किया रवाना

Rajeev Upadhyay
Oct 28, 2022 03:41 PM

Jabalpur. जबलपुर में गुरूवार को गोंडवाना एक्सप्रेस में आग की खबर जमकर वायरल हुई। दरअसल ट्रेन के पहिए ब्रेक-शू की गड़बड़ी के कारण जाम हो गए थे जिसके चलते पहियों में अधिक घर्षण के चलते काफी धुआं निकलने लगा था। ट्रेन के बी-6 एसी कोच में बैठे यात्री इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुए। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और ट्रेन में सुधार कार्य करवाकर उसे रवाना कराया गया। 


जबलपुर से दिल्ली जाने वाली 22181 हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस के हरदुआ से मझगंवा फाटक के बीच में पहिए के ब्लॉक अचानक जाम हो गए थे। जिसकी सूचना करीब 5.30 बजे रेलवे के अधिकारियों को मिली। इस दौरान ट्रेन कटनी के आगे हरदुआ निकल चुकी थी। ट्रेन से धुआं निकलता देख आनन-फानन में अग्निशमन यंत्र द्वारा रेल कर्मचारियों ने पहियों से निकल रहे धुएं को बुझाया। जिसके बाद टेक्निकल टीम ने ब्रेक में सुधार किया। बताया जा रहा है कि ब्रेक शू ब्लॉक हो जाने के चलते घर्षण के कारण यह घटना हुई थी। 

पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के चलते शाम साढे 5 बजे गोंडवाना एक्सप्रेस में समस्या आई थी। जिसमें तुरंत सुधार करवाकर ट्रेन को कुछ देर बाद रवाना कर दिया गया। ट्रेन में कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ था। 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media