दमोह में ट्रेन के नीचे आया बुजुर्ग बाल-बाल बचा, सटकर निकल गईं 7 बोगियां,क्षिप्रा एक्सप्रेस में चढ़ते समय हुआ था हादसा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में ट्रेन के नीचे आया बुजुर्ग बाल-बाल बचा, सटकर निकल गईं 7 बोगियां,क्षिप्रा एक्सप्रेस में चढ़ते समय हुआ था हादसा

Damoh. दमोह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर बुधवार सुबह एक बुजुर्ग ने ट्रेन में चढ़ते समय अपना संतुलन खो बैठा और प्लेटफार्म के नीचे पहुंच गया। इसे कोई करिश्मा कहें या बुजुर्ग का भाग्य, गनीमत रही वो प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच एक हिस्से से चिपका रहा, जिससे उसकी जान बच गई। 





दमोह से कटनी जा रहा था बुजुर्ग 





कटनी निवासी अशोक नाम का बुजुर्ग बुधवार सुबह करीब 9 बजे दमोह से कटनी जाने के लिए दमोह रेलवे स्टेशन पर पहुंचा था। कुछ ही देर में इंदौर हावड़ा क्षिप्रा एक्सप्रेस पहुंची जिसके जनरल डिब्बे में बुजुर्ग ने चढ़ने का प्रयास किया इसी दौरान  ट्रेन चलने लगी तभी ट्रेन में सवार किसी यात्री ने उसका हाथ पकड़कर ट्रेन में चढ़ाने की कोशिश भी की, लेकिन उसका संतुलन बिगड़ गया और हाथ छूट गया। हड़बड़ाहट में बुजुर्ग अशोक प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच  घुस गया। ट्रेन की स्पीड कम ही थी, लेकिन सात डिब्बे उसे पार करते हुए निकले। 





thesootr





गनीमत  रही कि इस दौरान बुजुर्ग प्लेटफार्म की दीवार वाले हिस्से से चिपक गया, जिससे कोई हादसा नहीं हो पाया। आसपास मौजूद लोगों ने इस घटनाक्रम को अपनी आंखों से देखा। यहां मौजूद आरपीएफ ने ट्रेन निकल जाने के बाद उसे वहां से उठाया और सीधे अस्पताल लेकर पहुंचे। अशोक ने बताया कि वह दमोह से अपने घर कटनी जा रहा था। हादसा हुआ, तो वो ट्रेन के नीचे आ गया। ट्रेन निकल जाने के बाद लोगों ने उसे प्लेटफार्म पर खींचा और उसे अस्पताल लेकर आ गए।





बुजुर्ग कैसे बच गया भगवान ही जानते हैं 





दमोह रेलवे स्टेशन के प्रबंधक जेएस मीणा ने बताया कि घटना सुबह करीब 9 बजे की है जब एक यात्री प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिर गया था।  अच्छी खबर ये है कि उसे कोई चोट नहीं आई। यदि जरा सी चूक हो जाती या बुजुर्ग प्लेट फार्म से नहीं चिपकता, तो ट्रेन की चपेट में आकर उसकी मौत भी हो सकती थी। उसकी जान कैसे बच गई भगवान ही जानते हैं।



damoh who came under the train in Damoh narrowly escaped the accident happened while boarding the Kshipra Express DAMOH में स्टेशन पर लोगों ने देखा चमत्कार ट्रेन के नीचे आया बुजुर्ग बाल-बाल बचा