महाकाल लोक को लेकर अब AAP मैदान में, मंदिर परिसर का दौरा कर कहा- लोक बनाने में हुआ भ्रष्टाचार

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
महाकाल लोक को लेकर अब AAP मैदान में, मंदिर परिसर का दौरा कर कहा- लोक बनाने में हुआ भ्रष्टाचार

संजय गुप्ता, INDORE. उज्जैन में चली तेज हवा के दौरान महाकाल लोक में मूर्तियां टूटने और फिर कलश गिरने के मामले में पहले तो कांग्रेस हमलावर हुई और अब आम आदमी पार्टी (आप) ने इसे लेकर बीजेपी सरकार को घेरा है। आप के दस सदस्यीय जांच दल ने महाकाल लोक का दौर किया और मंदिर के निर्माण काम और मूर्तियां देखने के बाद आरोप लगाए कि महाकाल लोक बनाने में भ्रष्टाचार हुआ है।





जज की निगरानी में पूरी जांच कराई जाएः आप





आप ने इस भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस को भी दोषी बताया है। आप ने कहा कि लोगों को सरकार की जांच पर भरोसा नहीं रह गया है इसलिए सरकार हाईकोर्ट के जज की निगरानी में पूरी जांच कराए और मामले में जो भी दोषी हो उस पर कठोर कार्रवाई की जाए। उल्लेखनीय है कि उज्जैन में स्थापित सप्तऋषियों की मूर्तियां गिरकर खंडित हो गई थी। इसके बाद एक कलश टूटकर गिर गया। 





महाकाल लोक में 70 फीसदी राशि घोटाले में गई है





आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव अक्षय पाटीदार और जिला अध्यक्ष अभिषेक शर्मा के साथ दस सदस्यीय टीम महाकाल लोक पहुंची थी। निरीक्षण के बाद जांच टीम के सदस्यों ने कहा कि महाकाल लोक के निर्माण में बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि हैरत की बात है कि दशकों पुराने मंदिर में तेज हवा का कोई असर नहीं हुआ जबकि सात महीने पहले बने महाकाल लोक का निर्माण क्षतिग्रस्त होने लगा। जांच टीम के सदस्यों ने कहा कि महाकाल लोक के निर्माण की 70 फीसदी राशि का घोटाला हुआ है और निर्माण केवल 30 फीसदी राशि से किया गया।





यह खबर भी पढ़ें





मध्यप्रदेश में विनय सहस्त्रबुद्धे ने बीजेपी में मचे घमासान पर क्यों कहा कभी-कभी मन विचलित हो जाता है





इस भ्रष्टाचार के लिए बीजेपी-कांग्रेस दोनों दोषी





आप के संयुक्त सचिव अक्षय पाटीदार ने बताया कि अब जांच रिपोर्ट आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल और राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सौंपी जाएगी। उन्होंने कहा कि महाकाल लोक निर्माण में घोटाले की जांच हाईकोर्ट के जज की निगरानी में कराई जाए। घोटाले में केवल बीजेपी सरकार ही नहीं बल्कि कमलनाथ सरकार भी दोषी है।  पाटीदार ने कहा कि एक बार फिर साबित हुआ है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां आपस में मिली हुई हैं। महाकाल लोक के निर्माण में दोनों ही पार्टियों की सरकारों ने मिलकर घोटाला किया है। कांग्रेस सरकार ने भी उस समय निर्माण सामग्री की गुणवत्ता को नही जांचा था। महाकाल के करोड़ों श्रद्धालु बीजेपी और कांग्रेस के इस कृत्य को बिलकुल भी माफ नहीं करेंगे।



MP News एमपी न्यूज Mahakal Lok AAP in MP मप्र में आप महाकाल लोक AAP members visit temple complex corruption in making Lok AAP के सदस्यों का मंदिर परिसर का दौरा लोक बनाने में हुआ भ्रष्टाचार