मध्य प्रदेश के सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार तीन दिन रहेंगे सामूहिक अवकाश पर, पदोन्नति और वेतन विसंगति दूर करने की मांग 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्य प्रदेश के सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार तीन दिन रहेंगे सामूहिक अवकाश पर, पदोन्नति और वेतन विसंगति दूर करने की मांग 

संजय गुप्ता, INDORE. प्रदेश के सभी राजस्व अधिकारी (तहसीलदार और नायब तहसीलदार) सोमवार से बुधवार तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इसे लेकर मप्र राजस्व अधिकारी (कनिष्ठ प्रशासकीय सेवा) संघ ने बैठक में फैसला लिया है, जिसके आधार पर सभी शाखाओं ने अपने-अपने जिले में कलेक्टर के नाम पर सामूहिक अवकाश पर जाने संबंधी ज्ञापन भी सौंप दिया गया है। 





publive-image





यह हैं मांगें





अधिकारियों की मांग है कि राजस्व अधिकारियों की पदोन्नति की जाए। कई तहसीलदार डिप्टी कलेक्टर बनने के इंतजार में सालों से अटके हुए हैं, इसी तरह नायब तहसीलदार तहसीलदार नहीं बन पा रहे हैं। नायब तहसीलदार पदों को राजपत्रित घोषित करने की भी मांग है और साथ ही वेतन विंसगतियों को दूर करने की भी मांग ज्ञापन में की गई है। 





यह खबर भी पढ़ें











इस दौरान नहीं करेंगे कोई काम





ज्ञापन में साफ किया गया है कि सामूहिक अवकाश के दौरान हम लोग किसी भी तरह का शासकीय काम नहीं करेंगे। न किसी शासकीय वाट्सग्रुप में जुड़ें रहेंगे। बोर्ड परीक्षा व अन्य ड्यूटी भी हमारे द्वारा नहीं की जाएगी। इस दौरान पूरी तरह से काम से विरत रहेंगे।





राजस्व काम के साथ कई काम करते हैं तहसीलदार





प्रशासकीय काम में तहसीलदार और नायब तहसीलदार सबसे अहम कड़ी है। राजस्व कामों की पुरी सुनवाई व आदेश इनके माध्यम से ही होती है। मैदान में भी यही अमला सक्रिय होता है। सीएम हेल्पलाइन का निराकरण हो या अन्य राजस्व संबंधी कोई भी काम इन्हीं अधिकारियों के माध्यम से प्रशासन कराता है। ऐसे में काम में समस्या होगी।



MP News एमपी न्यूज Revenue officer in MP Tehsildar Naib Tehsildar on leave for 3 days promotion demand to remove pay discrepancy मध्य प्रदेश में राजस्व अधिकारी तहसीलदार नायब तहसीलदार 3 दिन अवकाश पर वेतन विसंगति दूर करने की मांग