मप्र में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक, 1168 सदस्य होंगे शामिल, मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर आयोजनों को लेकर होगी चर्चा

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मप्र में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक, 1168 सदस्य होंगे शामिल, मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर आयोजनों को लेकर होगी चर्चा

अरुण तिवारी, BHOPAL. भारतीय जनता पार्टी की वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 19 मई को आयोजित की जा रही है। इस बैठक में राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व का मार्गदर्शन पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को मिलेगा। बैठक में वर्तमान में चल रहे अभियानों और कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी तथा आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की जाएगी। वैश्विक नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार 9 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही है। इसमें 30 मई से 30 जून तक प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इन कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की जाएगी। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री और कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी ने गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी विवेक तिवारी, मध्यप्रदेश वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ता श्री सनवर पटेल उपस्थित थे।





चार सत्रों में होगी बैठक, 1168 सदस्य होंगे शामिल





सबनानी ने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 4 सत्रों में होगी। बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री तरूण चुघ विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। बैठक के बाद संभाग प्रभारियों के साथ समानांतर रूप से 10 संभागों की अलग-अलग बैठक आयोजित की जाएंगी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश सह प्रभारी डॉ. रामशंकर कठेरिया, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महामंत्री तरूण चुघ, केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और वरिष्ठ नेतृत्व शामिल होगा। उन्होंने बताया कि बैठक में प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, विशेष आमंत्रित व स्थाई सदस्य, केंद्रीय मंत्रीमंडल के सभी सदस्यगण, पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, लोकसभा और राज्यसभा के सांसदगण, समस्त विधायकगण, मोर्चों के राष्ट्रीय पदाधिकारी, मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री, प्रकोष्ठ के संयोजक, विभाग के प्रदेश संयोजक, जिला प्रभारी, जिला अध्यक्ष, समस्त महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, निगम मंडलों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, आकांक्षी विधानसभा के प्रभारी, विस्तारक सहित विशेष संपर्क अभियान की जिला टोली के संयोजक व सहसंयोजक सहित कुल 1168 सदस्य शामिल होंगे।





यह खबर भी पढ़ें





इंदौर में मुस्लिम महिला बना रही थी धर्म परिवर्तन का दबाव, परेशान पति ने फांसी लगाकर दी जान, एमपी का संभवतः पहला मामला





अभियानों की प्रगति की होगी समीक्षा, कार्यक्रमों पर करेंगे चर्चा





सबनानी ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार का 9 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने इन 9 वर्षों में सबका साथ-सबका विकास की भावना से जो जनहित के काम किए हैं, उन्हें प्रदेश संगठन द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनता तक पहुंचाया जाएगा। इन कार्यक्रमों को लेकर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चर्चा की जाएगी। इसके अलावा बूथ सशक्तीकरण अभियान, आजीवन सहयोग निधि और बूथ विजय संकल्प अभियान को लेकर समीक्षा की जाएगी। उन्होंने बताया कि बूथ विजय संकल्प अभियान 4 मई से आरंभ हुआ है। इसमें दो शक्ति केन्द्र मिलाकर 10 से 12 बूथों पर कार्यकर्ताओं के साथ खेलना, भोजन करना, बातचीत करना और अन्य कई प्रकार के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। श्री सबनानी ने बताया कि बैठक में पार्टी द्वारा सातों मोर्चो को दिए हुए कार्यक्रमों और शक्ति केन्द्र पर हुए कार्यक्रमों की भी समीक्षा की जाएगी। 





21 मई को 57 जिलों में एक साथ होगी बैठक





सबनानी ने बताया कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 21 मई को 57 जिलों में एक साथ एक ही दिन बैठक करेगी। प्रदेश में अब मंडलों की संख्या 1070 से बढ़कर 1078 हो गई है और इन मंडलों में 22 और 23 मई को बैठकें होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 10915 शक्ति केन्द्रों पर 25 से 26 मई तक बैठक आयोजित की जाएंगी। बैठक संपन्न होने के बाद विशेष जनसंपर्क अभियान, प्रत्येक लोकसभा में प्रभावी लोगों से संपर्क, केन्द्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों के प्रवास, प्रबुद्धजन सम्मेलन, लाभार्थी सम्मेलन और घर-घर संपर्क जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। श्री सबनानी ने बताया कि 28 मई को ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसी दिन बूथ समिति की बैठक होगी और 30 मई से 30 जून तक के कार्यक्रमों की प्रदेश कार्यसमिति में विस्तृत चर्चा की जाएगी। 





9 वर्ष में भारत की राजनीति में आया बदलाव





प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने पूरी दुनिया में अलग पहचान बनाई है। भारत की राजनीति में 9 वर्षों में जो परिवर्तन आया है, उसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जाता है। देश और प्रदेश में जो लोग योजनाओं के लाभ से वंचित रहते थे, उन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम प्रदेश और केन्द्र सरकार ने किया है। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में जन-जन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम प्रदेश सरकार कर रही है।



 



MP News एमपी न्यूज Modi government completes 9 years मोदी सरकार के 9 साल पूरे MP BJP working committee meeting 1168 members will be included events will be discussed मप्र बीजेपी कार्यसमिति की बैठक 1168 सदस्य होंगे शामिल आयोजनों को लेकर होगी चर्चा