डबरा में पैसा जमा करने वाली बैंक रातों रात भागी, लोगों ने शिकायत कर लगाई न्याय की गुहार 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
डबरा में पैसा जमा करने वाली बैंक रातों रात भागी, लोगों ने शिकायत कर लगाई न्याय की गुहार 

मनोज चौबे, DABRA. ग्वालियर जिले के डबरा में सिटीजन साख सहकारी संस्था मर्यादित के अचानक ताला बंद कर गायब हो जाने के चलते आम उपभोक्ता परेशान हैं। संस्था के साथ-साथ संचालक के घर पर भी चक्कर लगा रहे हैं, जब कोई नहीं मिला तो आज पीड़ितों ने डबरा एसडीएम प्रखर सिंह को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग कर पैसे वापसी की गुहार लगाई  है। 





ग्वालियर सिटीजन साख सहकारी संस्था मर्यादित रातों रात गायब





आपको बता दें कि डबरा में कई सहकारी संस्थाएं संचालित है जिनमें ज्यादा ब्याज के लालच में आकर लोग अपनी पूंजी जमा करा देते हैं। अधिकांशत: यह संस्थाएं कभी भी ताला बंद कर गायब हो जाती हैं। ऐसा ही मामला डबरा की ग्वालियर सिटीजन साख सहकारी संस्था मर्यादित में देखने को मिला। इस बैंक में अचानक 21 तारीख को ताला लग गया और संचालक गायब हो गया। अब उपभोक्ता हो या संस्था के अभिकर्ता सब चक्कर तो लगा ही रहे हैं।





यह खबर भी पढ़ें











हम पैसा जमा करने गए तो ऑफिस में ताला लगा हुआ था





वहीं संस्था के संचालक के यहां भी पहुंच रहे हैं पर उसका कोई भी पता लोगों को नहीं मिल पा रहा है। यही कारण था कि आज आधा दर्जन से अधिक लोग डबरा एसडीएम के पास पहुंचे और उन्हें आवेदन देकर संस्था के खिलाफ कार्रवाई और अपना पैसा दिलाए जाने की मांग की है। वहीं इस मामले में पीड़ितों का कहना है की हमारा संस्था में खाता है उसमें पैसे भी जमा है। जब हम पैसा जमा करने गए तो वहां ताला लगा हुआ था, घर गए तो वहां से भी संचालक गायब है। इसलिए आज आवेदन दिया है।





ऑफिस का ताला लगाकर पूरी तरह से बंद कर दिया है





जिस मकान में किराए से लेकर यह संस्था संचालित थी उसके मकान मालिक को भी किराया न मिलने से ऑफिस का ताला लगाकर पूरी तरह से बंद कर दिया है। बैंक संचालक के खिलाफ शिकायत कर कार्यवाही कर किराया दिलाने की मकान मालिक के द्वारा की गई है। फिलहाल प्रसासन के द्वारा सभी तथ्यों के आधार पर प्रकरण को जांच में ले लिया गया है अब देखना होगा कि आखिर प्रशासन इस पर क्या एक्शन लेता है।



MP News एमपी न्यूज Citizen Credit Cooperative Society in Dabra ran away overnight people pleaded for justice डबरा में सिटीजन साख सहकारी संस्था रातों रात भागी लोगों ने लगाई न्याय की गुहार