झाबुआ में सामूहिक विवाह सम्मेलन में दुल्हनों को बांटे कंडोम और गर्भनिरोधक टेबलेट, जानिए किसने किया ये कारनामा ? 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
झाबुआ में सामूहिक विवाह सम्मेलन में दुल्हनों को बांटे कंडोम और गर्भनिरोधक टेबलेट, जानिए किसने किया ये कारनामा ? 

JHABUA. मध्य प्रदेश के झाबुआ में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुए विवाह सम्मेलन में दुल्हनों को मेकअप बॉक्स में कंडोम और गर्भनिरोधक टेबलेट बांटने का मामला सामने आया है। 





मेकअप बॉक्स के अंदर गर्भनिरोधक गोलियों के साथ कंडोम के पैकेट 





दरअसल, झाबुआ जिले के थांदला में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन का अयोजन किया गया, जहां 296 जोडे परिणय सूत्र में बंधे। लेकिन मुख्यमंत्री मामा शिवराज सिंह चौहान की इस योजना पर अधिकारियों ने फिर पलीता लगा दिया। मेकअप बॉक्स के अंदर गर्भनिरोधक गोलियों के साथ कंडोम के पैकेट डालकर वितरित कर डाले। ऐसा पहली बार हुआ कि नवविवाहिताओं को इस तरह की सामग्री वितरित की गई है।





प्रभारी सीईओ भूरसिंह रावत ने कहा यह काम स्वास्थ्य विभाग का है





वहीं इस मामले को लेकर जब प्रभारी सीईओ भूरसिंह रावत से बात की गई तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह कारनामा स्वास्थ्य विभाग का है। जबकि इस तरह के कोई आदेश नहीं है। बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के डिंडोरी में शादी से पहले प्रेग्नेंसी टेस्ट करने का मामला सामने आया था। 





यह खबर भी पढ़ें





खरगोन में साढ़ू से परेशान युवक ने की आत्महत्या की कोशिश, 2 महीने से अपने घर वापस नहीं जा रहा साढ़ू, पुलिस ने बचाई जान





इससे पहले डिंडौरी में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में कराए थे प्रेग्नेंसी टेस्ट





डिंडौरी में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुआ सामूहिक विवाह पर विवाद का साया पड़ गया है। सामूहिक विवाह से पहले युवतियों का प्रेगनेंसी टेस्ट कराए जाने का मामला भी सामने आया था। इसको लेकर कांग्रेस विधायक ओंकार मरकाम ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में शामिल होने वाले युवक-युवतियों को परेशान और बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शादी से पहले प्रेग्नेंसी टेस्ट बेटियों का अपमान है। मामले में स्वास्थ्य विभाग ने गोलमोल जवाब दिया था। गाड़ासराई इलाके में हुए इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में 219 जोड़ों ने हिस्सा लिया था।



MP News एमपी न्यूज Mass marriage conference in Jhabua distributed condoms contraceptive tablets to brides who did this feat झाबुआ में सामूहिक विवाह सम्मेलन दुल्हनों को बांटे कंडोम गर्भनिरोधक टेबलेट किसने किया ये कारनामा