जिसके कारण फेमस हुई जबलपुर की खोवे की जलेबी, धू-धू कर जल उठी वो बड़कुल होटल, कुछ घंटों में सब कुछ जलकर हुआ खाक

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जिसके कारण फेमस हुई जबलपुर की खोवे की जलेबी, धू-धू कर जल उठी वो बड़कुल होटल, कुछ घंटों में सब कुछ जलकर हुआ खाक

Jabalpur. जबलपुर में भीषण गर्मी के बीच रोजाना आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। गुरूवार तड़के सुबह दीनदयाल चौक के पास स्थित बड़कुल होटल में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते कुछ ही मिनटों में पूरा होटल आग की लपटों से सराबोर हो गया। प्रथम दृष्टया आग शॉर्ट सर्किट से लगने की बात सामने आ रही है। तड़के सुबह हुई इस घटना की सूचना पर मौके पर एक के बाद एक आधा दर्जन दमकल गाड़ियां पहुंची। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, हालांकि तब तक होटल पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था। 





विजय नगर थाना प्रभारी संदीपिका ठाकुर ने बताया कि सुबह 7 बजे के लगभग सूचना प्राप्त हुई थी कि बड़कुल होटल में आग लग गई है। जिसके बाद तत्काल मौके पर पुलिस बल को भेजा गया, नगर निगम के दमकल विभाग को भी इत्तला दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 





यह भी पढ़ें 











विजय नगर थाना प्रभारी संदीपिका ठाकुर ने बताया सुबह 8 बजे के आसपास सूचना प्राप्त हुई कि बडक़ुल होटल में आग लग गई है। जिसके बाद तत्काल बल को भेजा गया साथ ही नगर निगम के फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाडिय़ों में लगे कर्मचारियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। उधर फायर फाइटर राजेश ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि माढ़ोताल थाना इलाके में दीनदयाल चौक के पास एक रेस्तरां में आग लग गई है, सूचना पर पुलिस के साथ 5-6 दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए। मौके पर आग काफी विकराल रूप ले चुकी थी, करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। 





शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग





प्रथम दृष्टया आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगना प्रतीत हो रहा है, तड़के सुबह का वक्त होने की वजह से आग पूरे होटल में फैल गई। इस अग्निकांड में संचालक को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। होटल संचालक का कहना है कि होटल पूरी तरह से जल गया है। जिसमें रखा करीब 20 से 25 लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत यही रही कि सुबह का वक्त होने की वजह से होटल में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। वरना जनहानि भी हो सकती थी। फिलहाल पुलिस ने आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि गर्मी आते ही आग की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो रहा है। बीते 1 सप्ताह के अंदर आग की 4 घटनाएं सामने आ चुकी हैं।



Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ Fire in hotel Barkul hotel gutted control over fire found फायर इन होटल धूं-धूं कर जली बड़कुल होटल आग पर पाया गया काबू