दमोह में बिजली सुधारते समय करंट लगा; युवक की मौत, लाइनमैन पर लाइट चालू करने का आरोप, मामला दर्ज

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
दमोह में बिजली सुधारते समय करंट लगा; युवक की मौत, लाइनमैन पर लाइट चालू करने का आरोप, मामला दर्ज

DAMOH. दमोह जिले के बटियागढ़ थाना क्षेत्र के  ग्राम आजनी टपरिया में  8 दिन बिजली आपूर्ति ठप पड़ी हुई थी। जिसे सुधार करते समय अरविंद लोधी को करंट लग गया और उसकी मौत हो गई। जिस समय वह सुधार कर रहा था बिजली बंद थी लेकिन लाइन मेन जनार्दन त्यागी  ने लाइट चालू कर दी और युवक को करंट लग गया। परिजनों के हंगामे के बाद लाइन मेन पर धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है।





लाइनमैन त्यागी ने कहा लाईट अभी बंद है तुम खुद काम कर लो





बता दें की बिजली बंद होने के चलते ग्रामीणों द्वारा कई बार लाइनमैन से बोला, लेकिन वह बहाना बना देता था। इसी बीच गांव के एक युवक अरविंद सिंह लोधी 28 वर्ष ने लाइनमैन जनार्दन त्यागी को फोन लगाया। हमारे गांव और घर की लाईट पिछले कई दिनो से बंद है और केबिल में कई जगह कट लगे हुए हैं इससे कोई बड़ा हादसा हो सकता है। लाइनमैन तब त्यागी ने कहा कि लाईट अभी बंद है तुम खुद काम कर लो। अरविंद केबिल को जोड़ने का कार्य कर रहा था तभी करीब 10 मिनट बाद बिजली चालू होने से अरविन्द को करंट लग गया और वह तार में चिपक गया। तब उसके भाई और गांव के पदम सिंह  लोधी व चचेरे भाई हिम्मत सिंह लोधी ने लकड़ी के सहारे अरविन्द को केबिल से दूर किया और बटियागढ़ अस्पताल लाए जहां पर डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। 





यह खबर भी पढ़ें











जनार्दन त्यागी जब से आजनी फीडर पर है तब से लोग परेशान हैं





परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि लाइनमैन जनार्दन त्यागी की लापरवाही से मेरे भाई अरविन्द की करंट लगने से मौत हुई है। यदि जनार्दन त्यागी ने ग्रामीणों की शिकायत पर सुधार दिया होता तो इस प्रकार का हादसा नहीं होता। जनार्दन त्यागी जब से आजनी फीडर में पदस्थ है तब से हम लोगों को लाईट के लिए  बहुत परेशान करता है। हम लोग जब भी कोई शिकायत करते हैं तो वह ध्यान नहीं देता और हमेशा शराब के नशे में रहता था। बड़ी संख्या में परिजन थाने पहुंचे और लाइन मेन पर मामला दर्ज करने की मांग की। काफी देर हंगामा किया तब बटियागढ़ थाना एसआई  सोनाली जैन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए लाइन मेन पर धारा 304 का मामला दर्ज किया। तब जाकर परिजनों ने मृतक का पोस्टमार्टम काराया। बटियागढ़ पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।



MP News एमपी न्यूज Electricity in Damoh electrocuted while repairing death of youth allegations on lineman दमोह में बिजली सुधारते समय करंट लगा युवक की मौत लाइनमैन पर आरोप