भिंड में हथियारों की तस्करी के आरोप में नामी स्कूल का शिक्षक गिरफ्तार, दो दिन पहले स्कूल संचालत ने मासूम को मौत के घाट उतारा

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
भिंड में हथियारों की तस्करी के आरोप में नामी  स्कूल का शिक्षक गिरफ्तार, दो दिन पहले स्कूल संचालत ने मासूम को मौत के घाट उतारा

सुनील शर्मा, BHIND. भिंड में शिक्षा के मंदिर कलंकित होते जा रहे हैं। दो दिन में दो घटनाओं ने पालकों के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी हैं। दो दिन पहले आरकेडी स्कूल संचालक पवन शर्मा ने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर 11 वर्षीय छात्र आर्यन शर्मा की फिरौती के लिए अपहरण किया और फिर हत्या कर दी। इसी क्रम में भिंड के जाने-माने स्कूल का टीचर हथियारों की तस्करी करते पुलिस ने धराया।  भिंड कोतवाली पुलिस ने शहर के सिटी सेंटर स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक को हथियार तस्करी मामले में गिरफ़्तार किया है। आरोपी शिक्षक दो अवैध देसी कट्टों और ज़िंदा कारतूसों के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया है। दरअसल भिंड जिले में शिक्षा व्यवस्था अब हाशिये पर है, बीते दो दिनों में ही ऐसी घटनायें सामने आयी हैं जिन्होंने मानवता के साथ साथ शिक्षा प्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं। जहां एक ओर एक स्कूल संचालक ने 5 लोगों के साथ मिलकर फिरौती के लिए 11 साल के मासूम की हत्या कर दी, वहीं शहर के नामी स्कूल संचालक राजेश शर्मा के सिटी सेंटर पब्लिक स्कूल में पढ़ाने वाला शिक्षक अवैध हथियारों की तस्करी करते हुए गिरफ़्तार हुआ है. 





ग्राहक बनकर अवैध हथियारों की खरीदारी करने पहुंचे





सिटी कोतवाली थाना प्रभारी जितेंद्र मावई ने बताया कि उन्हें एक मुखबिर से सूचना मिली थी की शहर में दो लोग अवैध हथियारों की तस्करी कर रहे हैं। जानकारी के आधार पर पुलिस ने दोनों से ग्राहक बनकर सम्पर्क किया और फ़ोन कर अवैध हथियार ख़रीदने की बात कर जाल फेंका और दो पिस्टल खरीदने का सौदा तय कर लिया। रात में ग्राहक बनकर पुलिस ने शहर के वीरेंद्र नगर में हथियारों की डिलीवरी लेने के लिए बुलाया। रात में एक बाइक पर सवार आरोपी अंकित रावत और अजय बघेल अपनी बाइक से  बताए गए स्थान पर पहुंचे,  जहां पुलिस ने पूरी फील्डिंग कर घेराबंदी की व्यवस्था भी पहले से ही कर ली थी। पुलिस का एक जवान ग्राहक बनकर सामने पहुंचा और पिस्टल देखने लगा इसी दौरान पहले छिपकर बैठी पुलिस सामने आ गयी। 





 एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार 





अचानक सामने पुलिस को देख कर बाइक सवार आरोपी अजय बघेल मौक़े से फरार हो गया वहीं आरोपी अंकित रावत ने मौक़े से भागने की कोशिश तो की लेकिन खरीदार बनकर खड़े पुलिसकर्मी ने उसे पकड़ लिया. और गिरफ़्तार कर कोतवाली ले आयी. 





शहर के नामी स्कूल में शिक्षक है हथियार तस्कर आरोपी





थाना प्रभारी मावई के मुताबिक पूछताछ में पता चला की वह राजेश शर्मा द्वारा संचालित सिटी सेंटर स्कूल में फिजिक्स का टीचर है। साथ ही लम्बे समय से हथियार तस्करी कर रहा है। दोनों दोस्त ग्राहक की डिमांड पर उत्तरप्रदेश से अवैध हथियार लाकर खरीदार को सप्लाई करते थे। पुलिस फिलहाल इस मामले में और भी खुलासों और दूसरे आरोपी की गिरफ़्तारी के प्रयासों में आरोपी शिक्षक से पूछताछ कर रही है। 





निजी स्कूलों के शिक्षकों का होना चाहिए पुलिस वेरिफिकेशन





तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले मासूम आर्यन की एक स्कूल संचालक द्वारा हत्या और एक शिक्षक द्वारा ही हथियारों की तस्करी जैसे दोनों ही मामलों को लेकर थाना प्रभारी का मानना है कि शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए अब स्कूलों को अभी आगे आना पड़ेगा। किसी शिक्षक की भर्ती समय उसका पुलिस वेरिफिकेशन तो कराना ही चाहिए जिससे पालक अपने नौनिहालों को सुरक्षित हाथों में सौंप सकें।



 



arms smuggling in Bhind school teacher arrested in Bhind child murder in bhind school director killed the child भिंड में मासूम की हत्या भिंड में शिक्षक बना हत्यारा स्कूल संचालक ने किया अपहरण भिंड में हथियार तस्करी