खंडवा में टाइगर के हमले से किसान की मौत, इलाज में लापरवाही के लगे आरोप, CM ने 8 लाख मुआवजे के निर्देश दिए

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
खंडवा में टाइगर के हमले से किसान की मौत, इलाज में लापरवाही के लगे आरोप, CM ने 8 लाख मुआवजे के निर्देश दिए

KHANDWA. खंडवा में टाइगर के हमले से घायल युवक ने दम तोड़ दिया है। युवक को गंभीर अवस्था में इंदौर रेफर किया गया था। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद खंडवा अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगे हैं तो वहीं इस मामले में पंधाना विधायक ने मुख्यमंत्री कार्यालय में चर्चा की। जिसके बाद मृतक के परिजन को ₹8 लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने की बात कही जा रही है।





जिले की भीकनगांव विधानसभा क्षेत्र में देखा गया टाइगर





खंडवा जिले की पंधाना विधानसभा और खरगोन जिले की भीकनगांव विधानसभा क्षेत्र में एक टाइगर देखा गया। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। लेकिन, इसी दौरान गवला गांव के किसान संतोष पिता रमेश भास्करे पर टाइगर ने हमला कर दिया था। रमेश को पहले पंधाना के अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया और फिर खंडवा लाया गया। जहां एक दिन उपचार के बाद उसे इंदौर के अस्पताल रेफर किया गया था। लेकिन, खंडवा और सनावद के बीच में ही संतोष की तबीयत बिगड़ी और उसने दम तोड़ दिया। उसके शव को वापस खंडवा लाया गया और यहां उसका पोस्टमार्टम किया गया। इस पूरे घटनाक्रम में खंडवा जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन पर आरोप लगे हैं कि संतोष के उपचार में लापरवाही बरती गई, उसे सही उपचार नहीं दिया गया। जबकि टाइगर से झड़प होने के बाद भी संतोष अस्पताल में बातचीत कर रहा था। 





पंधाना के विधायक राम दांगोरे ने परिजन को सांत्वना दी





टाइगर के हमले के शिकार संतोष की मौत के बाद खंडवा अस्पताल के मर्चुरी में उसका पोस्टमार्टम किया गया। यहां पहुंचे पंधाना के विधायक राम दांगोरे ने परिजन को सांत्वना दी और सरकार से आर्थिक मदद दिलाने की बात कही। इसके बाद उन्होंने एक पत्र मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखा। इस पत्र के जवाब में मुख्यमंत्री कार्यालय से जानकारी दी गई है कि मृतक संतोष के परिजन को आर्थिक सहायता सरकार की ओर से दी जाएगी। विधायक राम दांगोरे का कहना है कि इलाज में लापरवाही करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराएंगे।





यह खबर भी पढ़ें











सीएम ने 8 लाख आर्थिक सहायता के निर्देश दिए





झिरन्या तहसील क्षेत्र में बाघ (टाइगर) के हमले में घायल बीजेपी गवला बूथ समिति के अध्यक्ष संतोष भास्करे (30) की गुरुवार को इंदौर अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में मौत हो गई। यह समाचार मिलते ही क्षेत्र में शोक व्याप्त हो गया। पंधाना विधायक राम दांगोरे ने तत्काल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर और फोन पर चर्चा कर दिवंगत भास्करे के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की। दांगोरे ने बताया कि मुख्यमंत्री ने भास्करे के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए परिजन को 8 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।



MP News किसान की मौत CM के 8 लाख मुआवजे के निर्देश इलाज में लापरवाही के आरोप एमपी न्यूज खंडवा में टाइगर का हमले CM's instructions for 8 lakh compensation allegations of negligence in treatment farmer's death Tiger attack in Khandwa