BHOPAL: MP में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा, भोपाल-इंदौर समेत 24 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, प्रशासन अलर्ट

Vivek Sharma
Aug 14, 2022 08:53 AM

Bhopal. मध्यप्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में जमकर मेघ बरस रहे हैं। कुछ भागों में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिला है। भारी बारिश के चलते राज्य में अधिकांश नदी नदियां उफान पर आ चुकी हैं। प्रदेश में बारिश का दौर फिलहाल जारी रहेगा। हालांकि शनिवार को बारिश से हल्की राहत रही। मौसम विभाग ने बारिश की स्थिति को देखते हुए रविवार की शाम साढ़े 5 बजे तक पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आज से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बनने लगा है। इसके कारण 14 और 15 अगस्त को प्रदेश भर में जोरदार बारिश है। भोपाल-इंदौर समेत 24 जिलों में भारी से भारी बारिश के आसार हैं। ऐसे में प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है।  

 इन जिलों में बारिश हुई


शनिवार दिन भर में सूरज की लुका छिपी चलती रही। दोपहर बाद भोपाल समेत कई इलाकों में हल्की बौछारें रहीं। सीधी में सबसे ज्यादा 1 इंच बारिश हुई। इसके अलावा दमोह, नर्मदापुरम, रीवा, जबलपुर, भोपाल, खजुराहो, सतना, ग्वलियर, नौगांव, मंडला, उज्जैन, सागर, इंदौर और बैतूल में भी कहीं-कहीं बारिश हुई। प्रदेश के कई इलाकों में हल्की फुहारें पड़ी

यहां पर भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल, रायसेन, विदिशा, सीहोर, इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, झाबुआ, देवास, अगर मालवा, शाजापुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला और सीधी में भारी से भारी बारिश का अलर्ट रहेगा। इसके अलावा कटनी, जबलपुर, सागर, मंदसौर, नीमच, बैतूल, हरदसा और नर्मदापुरम हल्की से तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसके लिए प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया है।

युवक बाइक के साथ बहा

छतरपुर के गुढ़ा खुर्द गांव के पास बाइक सवार एक युवक बाइक सहित नाले में बह गया। गनीमत यह रही कि युवक कुछ दूर बह कर एक झाड़ी नुमा पेड़ के सहारे रुक गया। इसके बाद गांव के ही कुछ युवकों ने अपनी जान की परवाह किए बिना नाले में कूद कर युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के पलका गांव का निवासी अरविंद अहिरवार राखी बंधनाव के लिए गुढ़ा कला गांव जा रहा था तभी नाले के रिपटे पर पानी उफान पर था लेकिन इसके बावजूद युवक बाइक से नाला पार करने लगा तभी बाइक के अनियंत्रित हो गई और युवा नाले में बाइक सहित गिर कर बहने लगा।

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media