जबलपुर में राजनैतिक पदार्पण के लिए आतुर लग रहे पूर्व IAS वेदप्रकाश, पहले लगाया चायकुंभ, अब सनातन को बना रहे हथियार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में राजनैतिक पदार्पण के लिए आतुर लग रहे पूर्व IAS वेदप्रकाश, पहले लगाया चायकुंभ, अब सनातन को बना रहे हथियार

Jabalpur. जबलपुर में अपने राजनैतिक करियर की शुरूआत करने एक पूर्व नौकरशाह काफी आतुर दिखाई पड़ रहे हैं। इनका नाम है वेदप्रकाश, जो कि कलेक्टर के पद से रिटायर हुए और जबलपुर में लंबे समय तक नगर निगम कमिश्नर भी रहे। बीते दिनों इन्होंने लोगों का ध्यान आकर्षित कराने एक चाय कुंभ का आयोजन किया था, अब ये सनातनी चोला ओढ़कर हिंदू नववर्ष का भव्य आयोजन नर्मदा तट पर करने जा रहे हैं। 





जनसमर्थन के लिए हैप्पी न्यू ईयर







बीजेपी के गलियारों में चर्चा है कि वेदप्रकाश जबलपुर में बीजेपी के पुराने गढ़ पश्चिम विधानसभा से हाथ आजमाने को बेकरार हैं। दो बार से कांग्रेस के तरुण भनोत यहां अपना जनाधार काफी मजबूत करके बैठे हैं। यह भी सर्वविदित है कि वेदप्रकाश की बीजेपी आलाकमान में अच्छी पैठ है। एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि वे सीएम शिवराज सिंह के भी मुरीद है और उनका पूरा नाम वेदप्रकाश शर्मा है। पूरी सर्विस में अपना सरनेम को तवज्जो न देने वाले वेदप्रकाश के सरनेम को लेकर भी बीजेपी में उथल-पुथल है। चर्चा है कि शर्मा सरनेम होने के चलते भी वेदप्रकाश विधानसभा की दावेदारी में जुटे दावेदारों को घर न बैठा दें। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में कैंट विधायक पर कार्यकर्ता को पिटवाने का आरोप, कार्यकर्ता ने पत्रकार वार्ता कर उठाए थे सवाल, पुलिस में दी शिकायत






  • हिंदू नववर्ष के भव्य आयोजन की तैयारी







    फिलहाल वेदप्रकाश अपने लक्ष्यभेदी फाउंडेशन और सनातन धर्म के आला संतों के सानिध्य में गौरीघाट में भव्य आयोजन करने जा रहे हैं। यहां चैत्र प्रतिपदा पर गीत-संगीत, शहनाई वादन समेत अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है। 





    सीएम से भी की मुलाकात







    सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने वेदप्रकाश डुमना एयरपोर्ट भी पहुंचे थे। यह सब सिर्फ समाजसेवा के लिए है यह बात किसी को हजम नहीं हो रही। पूरी बीजेपी को यही लग रह है कि वेदप्रकाश अपने लक्ष्यभेदी फाउंडेशन की आड़ में अपना लक्ष्य न भेद दें। यह बात उन कार्यकर्ता और नेताओं को जरूर खलेगी, जिन्होंने सालों पार्टी के लिए दरी बिछाई और पुलिस के डंडे खाए थे। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ Former IAS Ved Prakash eager to make his political debut is making Sanatan a weapon पूर्व IAS वेदप्रकाश राजनैतिक पदार्पण के लिए आतुर सनातन को बना रहे हथियार