इंदौर गौरव दिवस से बीजेपी फिर लोगों के बीच उतरी, इधर...शहराध्यक्ष विहीन कांग्रेस रणनीति ही नहीं बना पा रही

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर गौरव दिवस से बीजेपी फिर लोगों के बीच उतरी, इधर...शहराध्यक्ष विहीन कांग्रेस रणनीति ही नहीं बना पा रही

संजय गुप्ता, INDORE. मां अहिल्या की जन्मतिथि पर 31 मई को गौरव दिवस महोत्सव के आयोजन के साथ बीजेपी फिर बड़े स्तर पर मैदान पर उतर आई है। लगातार एक के बाद एक आयोजन शुरू हो चुके हैं। नेहरू स्टेडियम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में बड़ा आयोजन होगा। वहीं इन आयोजनों के रूप में पूरे शहर की भागीदारी के लिए हर स्तर पर प्रयास हो रहे हैं और संगठनों को बैठकों में बुलाकर सुझाव लिए जा रहे हैं। वहीं यह खत्म होगा नहीं इसके पहले 30 मई से 30 जून तक बीजेपी का मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर जनसंपर्क अभियान शुरू हो जाएगा। यानि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह कमर कस ली है और इस काम के लिए जो वह करती है, वही उसने किया है, यानि मैदान पर एक-एक बूथ, विधानसभा क्षेत्र में जाना और लोगों से जुड़ना। उधर कांग्रेस की समस्या अलग है, चार माह से शहराध्यक्ष का इंतजार कर रही कांग्रेस के नेता केवल प्रेस कांफ्रेंस करने और प्रेस नोट भेजने तक सीमित है और मैदान पर निकलने के लिए कोई तैयार नहीं है। 





गौरव दिवस को लेकर इस तरह बड़ा अभियान





इस गौरव दिस को लेकर सात दिन के आयोजन हो रहे हैं, जिसमें सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भागर्व के साथ सभी नेता, बीजेपी पदाधिकारी जुटे हैं तो वहीं शासकीय आयोजन के नाते शासन और प्रशासन भी लगा है। सभी जगह 28 मई को स्वच्छता अभियान चलेगा तो 29 मई को विशाल रक्तदान शिविर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी द्वारा किया जा रहा है, इसमें दस हजार से ज्यादा लोग रक्तदान करेंगे। इसमें सभी संस्थान बढ़-चढ़कर आगे आए हैं। इसके लिए शनिवार को सभी संगठनों के पदाधिकारियों, बुद्धिजीवियों के साथ बैठक भी हुई और सभी से हर घर दीपक जलाने का आह्वान भी 31 मई के लिए किया गया।





इसके बाद चलेगा जनसंपर्क अभियान





बीजेपी यहीं नहीं रुकेगी, इसके बाद मोदी सरकार के नौ साल होने पर 30 मई से 30 जून तक जनसपंर्क अभियान चलेगा। बीजेपी नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे, महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शनिवार को इन आयोजनों की जानकारी दी। जिला, मंडल, शक्ति केन्द्र और बूथ पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही लोकसभा क्षेत्रों में विशेष जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत शहर में भी व्यापक जनसंपर्क, लाभार्थी संपर्क, समाज के विभिन्न वर्ग से संपर्क, वरिष्ठ कार्यकर्ता संपर्क जैसे लोकसभा, विधानसभा और बूथ स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होंगे। इनके माध्यम से मोदी सरकार की नीतियों और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा। अभियान को लेकर प्रदेश संयोजक राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार और स्थानीय क्लस्टर प्रभारी पूर्व विधायक गोपी कृष्ण नेमा को बनाया गया है। इसमें संपर्क के समर्थन कार्यक्रम होंगे जिसमें प्रभावशाली व्यक्तियों, खिलाड़ियों, कलाकारों, उद्योगपतियों, शहीदों और अन्य गणमान्य परिवारों से संपर्क किया जाएगा लोकसभा क्षेत्र के व्यापारी, कारोबारियों को आमंत्रित कर व्यापारी सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। हर विधानसभा में सभी 7 मोर्चा द्वारा संयुक्त मोर्चा सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष, मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। सभी कार्यकर्ता बूथों पर घर-घर संपर्क कर भाजपा सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी देंगे। साथ ही आमजन को सरकार की उपलब्धियों के पेम्फलेट्स, कैलेन्डर देकर आमजन से मिस कॉल कराएंगे।





यह खबर भी पढ़ें





इंदौर हाईकोर्ट की कमेटी के सामने भूमाफियाओं की पहुंची 271 शिकायतें, भूमाफिया जवाब देने के लिए ही तैयार नहीं, पीड़ित भटक रहे





कांग्रेस में अभी कोई सक्रियता ही नहीं दिख रही





publive-image





कांग्रेस फिलहाल मैदान नहीं पकड़ रही है, विधायक संजय शुक्ला ही ले-देकर विविध मुद्दों पर अपने बयान जारी कर रहे है और नगर निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे फिलहाल कोई बड़ा आंदोलन नहीं कर पा रहे हैं। निगम के कामों की आलोचना का जिम्मा भी शुक्ला ही उठा रहे हैं, चाहे विकास शुल्क का मामला हो, गांधी हॉल लीज पर देने का। गौरव दिवस को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी की आलोचना का रास्ता चुना है। विधायक शुक्ला ने कार्यक्रम को लेकर आरोप लगाया है कि बीजेपी ने पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन, कैलाश विजयवर्गीय, कृष्णमुरारी मोघे, डॉ. उमा शशि शर्मा सभी को दरकिनार कर दिया है और आयोजन गुटीय राजनीति की भेंट चढ़ रहा है। उधर मोदी सरकार के नौ साल को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस की। इंदौर में  एआईसीसी के निर्देशानुसार पार्टी के राष्ट्रीय सचिव( संचार विभाग) वैभव वालिया ने नौ साल नौ सवाल उठाते हुए पीएम मोदी से चुप्पी तोड़ने की बात की। इसमें अर्थव्यवस्था, कृषि, भ्रष्टाचार, चीन और राष्ट्रीय सुरक्षा, सामाजिक सद्भाव, सामाजिक न्याय, लोकतांत्रिक सिस्टम, जनकल्याण योजना और कोरोना मिसमैनेजमेंट को लेकर सवाल उठाए गए।



 



MP News एमपी न्यूज Indore Pride Day BJP again among people Congress without city president unable to formulate strategy इंदौर गौरव दिवस बीजेपी फिर लोगों के बीच शहराध्यक्ष विहीन कांग्रेस रणनीति ही नहीं बना पा रही