देवरी में गरीब महिला का सामान भरने की घटना पर सरकार सख्त, ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री बोले- हाई लेवल कमेटी करेगी जांच 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
देवरी में गरीब महिला का सामान भरने की घटना पर सरकार सख्त, ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री बोले- हाई लेवल कमेटी करेगी जांच 

देव श्रीमाली, GWALIOR. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देशानुसार सागर जिले के देवरी में राजस्व वसूली के लिये विद्युत कार्मिकों द्वारा अकेली महिला के घर में घुसकर दुर्व्यवहार कर सामग्री जब्त किए जाने की घटना की निष्पक्ष जांच के लिए जांच समिति का गठन किया गया है। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड भोपाल के संचालक (वाणिज्य)श्री सुधीर कुमार श्रीवास्तव समिति के अध्यक्ष होंगे। यह मामला लगातार तूल पकड़ने के बाद सरकार बचाव की मुद्रा में है। मंत्री इस मामले में चार कर्मचारियों की निलंबित कर चुके हैं।



यह होंगे समिति के सदस्य 



ऊर्जामंत्री तोमर ने बताया कि इस जांच समिति में एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड भोपाल के मुख्य महाप्रबंधक  शैलेन्द्र सक्सेना और मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड सागर के मुख्य अभियंता  केएल वर्मा सदस्य होंगे। 



यह खबर भी पढ़ें






एक पखवाड़े में देनी होगी रिपोर्ट



उन्होंने कहा कि समिति,स्थल पर जाकर सर्व संबंधितों से चर्चा एवं प्रकरण में उपलब्ध साक्ष्यों का परीक्षण कर तथा प्रकरण के सभी पहलुओं की जांच कर तथ्यात्मक प्रतिवेदन और इस प्रकरण में की जाने वाली कार्यवाही की अनुशंसा ऊर्जा विभाग को करेगी। समिति द्वारा 15 दिवस में प्रतिवेदन विभाग को प्रस्तुत किया जायेगा।



महिला का पूरा सामान उठा ले गई थी विद्युत टीम



गौरतलब है कि इस समय बिजली बिल की वसूली के लिए पूरे प्रदेश में विद्युत वितरण कंपनी ने अभियान चला रखा है। इसी के तहत टीम सागर जिले की रहली में एक गरीब महिला के घर गई थी। उसने बताया कि उसके घर में कोई नहीं है, लेकिन विद्युत कंपनी की  टीम घर में रखा पूरा घरेलू सामान भरकर एक ट्रक से ले गए और महिला गिड़गिड़ाती रही। इसके बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और मीडिया द्वारा भी प्रमुखता से उठाए जाने के बाद सरकार की बदनामी शुरू हो गई। इसके बाद सरकार भी इसको लेकर गम्भीर हो गई।

 


MP News एमपी न्यूज Poor woman in Deori government strict on the incident Energy Minister said in Gwalior high level committee will investigate देवरी में गरीब महिला घटना पर सरकार सख्त ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री बोले हाई लेवल कमेटी करेगी जांच