ग्वालियर में किसानों का फिर शक्ति प्रदर्शन, दस किमी लंबी रैली निकाली,  टेनी मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर में किसानों का फिर शक्ति प्रदर्शन, दस किमी लंबी रैली निकाली,  टेनी मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग

देव श्रीमाली, GWALIOR. किसान आंदोलन के जरिये किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर मारने के आरोपी टेनी मिश्रा को गिरफ्तार करने और किसानों से जुड़ी समस्याओं का सरकार द्वारा अनदेखा करने के खिलाफ किसानों का आंदोलन एक बार फिर जोर मारने लगा है। आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने बड़ी रैली निकाली और अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया।





दस किलोमीटर तक घूमी रैली





गणतंत्र दिवस पर्व पर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा ग्वालियर में आज पुरानी छावनी अटल द्वार से ग्वालियर के फूलबाग चौराहे तक लगभग दस किलोमीटर तक विशाल रैली निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन का फिर से आगाह किया गया। 





यह खबर भी पढ़ें











सरकार कर रही है वादा खिलाफी





केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन में शामिल संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार ने 13 महीने पहले जो वादे किए थे वह अभी भी पूरे नहीं हुए हैं । सरकार से मांग है कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू किया जाए और विद्युत अधिनियम एक्ट 2022 को वापस लिया जाए। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग की है कि किसानों को हर महीने ₹5000 महीने का भुगतान किया जाए और किसानों पर दर्ज मुकदमा वापस लेते हुए सरकार उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करें संयुक्त मोर्चा का कहना है कि 13 महीने पहले उन्होंने हड़ताल जरूर खत्म की थी, लेकिन आंदोलन जारी रहेगा।





टेनी मिश्रा पर केस लगाकर गिरफ्तार करने की मांग





किसान सभा के जिला अध्यक्ष तलविंदर सिंह ने कहाकि उनकी मांग है कि यूपी में किसानों की हत्या के पीछे मुख्य भूमिका निभाने वाले केंद्रीय मंत्री टोनी मिश्रा पर केस दर्ज कर उनकी तत्काल गिरफ्तारी की जाए।



MP News एमपी न्यूज Demonstration of farmers' power in Gwalior rally taken out demand for arrest of T0ni Mishra ग्वालियर में किसानों का शक्ति प्रदर्शन रैली निकाली टोनी मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग