देवास में हुई स्टेट लेवल जूडो-कराते चैंपियनशिप में ग्वालियर को 27 गोल्ड समेत 53 मेडल, लौटे खिलाड़ियों का भव्य स्वागत

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
देवास में हुई स्टेट लेवल जूडो-कराते चैंपियनशिप में ग्वालियर को 27 गोल्ड समेत 53 मेडल, लौटे खिलाड़ियों का भव्य स्वागत

देव श्रीमाली, GWALIOR. देवास में हुई राज्य स्तरीय जूडो कराते चैंपियनशिप में ग्वालियर का नाम पूरे प्रदेश में रोशन हुआ है। इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर ग्वालियर टीम जब वापस लौटी तो रेलवे स्टेशन पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। टीम अपने साथ 53 मेडल भी लेकर आई है। इनमें ब्रोंज से ज्यादा गोल्ड और सिल्वर है।





देवास जिले में हुआ यह टूर्नामेंट





राज्य स्तरीय जूनियर जूडो कराते चैंपियनशिप का आयोजन एमपी के देवास जिले के हाट पिपल्या में किया गया था। इसमें राज्य के 28 जिलों की टीमों ने हिस्सा लिया था। ग्वालियर की टीम को लेकर गए जूनियर टीम के कोच सूरज कुमार ने बताया कि इस टूर्नामेंट में ग्वालियर जिले के खिलाड़ियों का बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। हमारे खिलाड़ियों ने शानदार खेलकर सबका दिल जीत लिया है।





ग्वालियर की टीम ने 53 मेडल जीते





कोच सूरज कुमार ने बताया इस प्रतियोगिता में ग्वालियर का बेहतर प्रदर्शन रहा। ग्वालियर की टीम ने प्रतियोगिता में 27 गोल्ड 15 सिल्वर और 11 ब्रोंज मेडल अपने नाम किए हैं, जो अपने आप में गौरव की बात है और अपने आप में एक रिकॉर्ड भी है। मेडल लेकर जूनियर टीम जब ग्वालियर पहुंची तो वहां पेरेंट्स, खेल प्रेमी और अन्य लोगों ने स्टेशन पर इनका भव्य स्वागत किया और उन्हें मालाएं पहनाई।





ये खबर भी पढ़िए...











जीत का श्रेय अपने कोच को दिया





मेडल लेकर लौटे खिलाड़ी काफी खुश और उत्साहित नजर आए। 6 साल की वंशिका ने बताया कि कठिनाई तो बहुत आती है, लेकिन हम लोगों ने आसानी से मैडल जीतकर उन्हें दूर कर लिया क्योंकि हमारे कोच ने हमें कठिनाइयों में लड़ना ही सिखाया था। दो गोल्ड सहित अनेक मेडल जीतने वाले हरमेश तोमर ने कहा कि हम लोग अच्छी तैयारी से गए थे, लेकिन इतने सारे मेडल जब टीम ने जीते तो खुशी कई गुना बढ़ गई। उन्होंने बताया कि अब वह नेशनल टूर्नामेंट की तैयारी में जुटेंगे।



 



Gwalior News ग्वालियर न्यूज Junior Judo Karate Championship in MP Gwalior team in Junior Judo Karate Championship Gwalior Teen won 53 medals in Judo Karate मप्र में जूनियर जूडो कराते चैंपियनशिप जूनियर जूडो कराते चैंपियनशिप में ग्वालियर टीम ग्वालियर टीन ने में जूडो कराते जीते 53 मेडल