जबलपुर में छात्रा के कपड़े उतरवाकर तलाशी का मामला, शिक्षा विभाग ने कराई जांच, नहीं मिले पुख्ता साक्ष्य

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में छात्रा के कपड़े उतरवाकर तलाशी का मामला, शिक्षा विभाग ने कराई जांच, नहीं मिले पुख्ता साक्ष्य

Jabalpur. जबलपुर के खितौला में आठवीं कक्षा की परीक्षाओं के दौरान एक छात्रा के परिजन ने शिक्षा विभाग समेत थाने में शिकायत दी थी कि नकल की तलाशी के लिए छात्रा के सरेआम कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई। परीक्षा के दौरान शिक्षिका पर लगे आरोपों को गंभीरता से लेते हुए तत्काल शिक्षा विभाग ने मामले की जांच शुरू करा दी है। अधिकारियों की टीम उक्त स्कूल पहुंचकर मामले की पड़ताल की। जिस शिक्षिका पर आरोप लगाए गए थे, उसके बयान दर्ज कर लिए गए हैं। साथ ही परीक्षा हॉल में मौजूद कई परीक्षार्थियों के भी बयान दर्ज कराए गए। 







पुलिस ने कलेक्ट किए सीसीटीवी फुटेज





मामले की शिकायत खितौला थाने में भी की गई थी, जिसके चलते पुलिस ने परीक्षा हाल में मौजूद सीसीटीवी कैमरे के फुटेज पुलिस ने कलेक्ट किए हैं। फुटेज में ऐसा कोई वाकया नजर नहीं आया। जिसके बाद उक्त वीडियो छात्रा के पिता को भी फुटेज दिखाए गए। जिसके बाद मामले की रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी जा चुकी है। 







  • यह भी पढ़ें



  • बुंदेलखंड की बेटी ने सहेलियों के साथ चीर डाला 15 फीट ऊंचा पहाड़, बना दी 107 मीटर लंबी नहर, पीएम आज करेंगे बबीता का सम्मान






  • इस संबंध में बीईओ अशोक उपाध्याय ने बताया है कि छात्रा के पास मोबाइल रखे होने की सूचना मिलने पर सामान्य तलाशी ली गई थी। उन्होंने दावा किया है कि छात्रा के कपड़े उतरवाने जैसा मामला सामने नहीं आया है। 





    यह था मामला





    बता दें कि आठवीं कक्षा की परीक्षा के उपरांत खितौला थाने समेत शिक्षा विभाग में यह शिकायत दी थी कि परीक्षा के दौरान ड्यूटी पर तैनात शिक्षिका ने उनकी बच्ची के सरेआम कपड़े उतरवाकर तलाशी ली। घटना के बाद बच्ची काफी सहम गई थी और घर में दिन भर रोती रही। पिता का कहना था कि यदि शिक्षिका को उसकी तलाशी लेनी ही थी तो उसे एकांत में ले जाकर तलाशी लेनी चाहिए थी। पिता की शिकायत पर खितौला थाना पुलिस ने मामले को जांच में लिया था। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ The case of girl student being searched no concrete evidence was found छात्रा की तलाशी का मामला शिक्षा विभाग ने कराई जांच नहीं मिले पुख्ता साक्ष्य