Advertisment

इंदौर कलेक्टर का सफाई जुनून देख चौंके अधिकारी, लगाई झाड़ू, महिला सफाई कर्मियों के साथ जमीन पर बैठ नाश्ता किया

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर कलेक्टर का सफाई जुनून देख चौंके अधिकारी, लगाई झाड़ू, महिला सफाई कर्मियों के साथ जमीन पर बैठ नाश्ता किया

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में पीपुल्स डीएम के रूप में पहचान बना रहे कलेक्टर डॉ. इलैया राजाटी का नया रूप देखकर सभी अधिकारी चौंक गए। मामला इंदौर गौरव दिवस के मौके का था, जब सुबह सात बजे सभी अधिकारी इंदौर कलेक्टोरेट पर सफाई अभियान के लिए पहुंचे थे। कलेक्टर समय पर पहुंच गए और सफाई कर्मी से झाड़ू ली और कलेक्टोरेट के आसपास पूरे परिसर में घूम-घूमकर झाडू लगाई। हाथों से कचरा उठाया और थैली में डाला और जहां भी गंदगी, धूल देखी वहां पर जमकर झाड़ू चलाई। उनके इस रूप को देखने के बाद सांकेतिक अभियान मानकर जो भी अधिकारी पहुंचे थे वह भी थोड़े जोश में आए और वह भी सफाई अभियान में लग गए।





थैली, बोतल, पन्नी सभी ढूंढकर बटोरी





सभी अधिकारी- कर्मचारियों ने अपने हाथों में झाड़ू और झोले लेकर सफाई का विशेष अभियान प्रारंभ किया। कलेक्टर डॉ.इलैयाराजा टी ने बगीचे सहित परिसर के कोने-कोने में जाकर प्लास्टिक गारवेज, अनुपयोगी सामग्रियां, बिखरे हुए पाउच, पानी की बोतले तथा अन्य कूड़ा-कचरा बोरे में एकत्र किया। अपर कलेक्टर डॉ अभय बेडेकर, अजय देव शर्मा, राजेश राठौड़, सपना लोवंशी, आर एस मंडलोई सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों ने सफाई के कार्य को बखूबी अंजाम दिया। सफाई का यह अभियान लगभग दो घंटे चला।





यह खबर भी पढ़ें

Advertisment





इंदौर गौरव दिवस से बीजेपी फिर लोगों के बीच उतरी, इधर...शहराध्यक्ष विहीन कांग्रेस रणनीति ही नहीं बना पा रही





कलेक्टर ने बाद में जमीन पर बैठकर किया नाश्ता





कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने सफाई में योगदान देने वाली स्वच्छता दीदियों को साथ बैठाया और उन से चर्चा कर अनुभव साझा किए। उनके सुख-दुख सुने और उनकी दिनचर्या के संबंध में चर्चा की। साथ ही उन्होंने उनके साथ चाय नाश्ता भी किया। यह सब उन्होंने कलेक्टोरेट में ही बने बगीचे में जमीन पर बैठकर किया। पहले वहां सफाई दीदियां बैठी हुई थी, कलेक्टर भी अपनी चाय लेकर वहीं बैठ गए और साथ में ही चाय-नाश्ता किया, उनके साथ ही सभी अपर कलेक्टर भी पास में बैठ गए।

Advertisment





महापौर ने भी पकड़ा मैदान





सफाई अभियान का आह्वान करते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने भी मैदान पकड़ा और पार्षदों, अधिकारियों के साथ शङर में सफाई अभियान चलाया। महापौर ने कहा कि इंदौर का सफाई में विशेष योगदान रहा है और उसने नए आयाम स्थापित किए हैं। इस गौरव दिवस के अवसर पर सभी जनभागीदारी से पूरे देश में एक संदेश जा रहा है कि इंदैर सफाई में नंबर वन है और आम जन के सहयोग से लगातार नंबर वन रहेगा।



MP News एमपी न्यूज Indore Collector इंदौर कलेक्टर the collector started the broom officers were shocked to see the passion for cleanliness had breakfast on the ground with women workers कलेक्टर ने चलाई झाड़ू सफाई जुनून देख चौंके अधिकारी महिला कर्मियों के साथ जमीन पर नाश्ता किया
Advertisment