इंदौर में स्टेडियम की सजावट देखकर मेयर से बोले कैलाश विजयवर्गीय- आज आपको चूमने की इच्छा हो रही है

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में स्टेडियम की सजावट देखकर मेयर से बोले कैलाश विजयवर्गीय- आज आपको चूमने की इच्छा हो रही है

INDORE. इंदौर में शुक्रवार 24/02/2023 को महापौर केसरी कुश्ती का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कुश्ती स्टेडियम के नए संवारे गए रूप को देखकर बहुत खुश हुए और महापौर पुष्यमित्र भार्गव के तारीफों के पुल बांध दिए। उन्होंने कहा कि अखाड़े फिर से इस शहर में सक्रिय हों, यह हम सभी की जवाबदारी है। आज मैंने स्टेडियम की जो चकाचौंध देखी है वास्तव में महापौरजी आपको चूमने की इच्छा हो रही है। आपने इतना बढ़िया स्टेडियम कर दिया है।





इंदौर में कुश्ती फिर से जिंदा हो और हमारे नौजवानों को दिशा मिले





विजयवर्गीय के इतना कहते ही वहां सभी लोग हंस पड़े। विजयवर्गीय ने कहा कि अब ऐसा नहीं है, बाकी पहलवानों की जिम्मेदारी है कि यहां कुश्ती होती रहे। ऐसा न हो कि महापौर कुश्ती हो जाए और उसके बाद कुश्ती नहीं होगी। अखाड़े जीवित हो इसलिए यह निशुल्क आपको मिलेगा। मैं महापौर से कह रहा हूं कि जब भी आपको दंगल करना हो तो यह स्टेडियम आप निशुल्क दीजिए, यह मेरी अपील है। इससे हमारी कुश्ती फिर से इंदौर में जिंदा हो और हमारे नौजवानों को दिशा मिले।





यह खबर भी पढ़ें











युवाओं को देशी खेलों से जुड़ने के लिए बहुत जरूरी हैः कैलाश विजयवर्गीय





उन्होंने कहा कि महापौर हमेशा कुछ नया करते हैं। जिस प्रकार से उन्होंने ग्रीन एनर्जी के लिए ग्रीन बॉन्ड इश्यू किए हैं उसी प्रकार इंदौर की पारंपरिक खेल कुश्ती के लिए यह प्रतियोगिता का आयोजन किया है यह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इंदौर शहर में पहले बड़े-बड़े पहलवानों मैं इंदौर का नाम रोशन किया है। युवाओं को देशी खेलों से जुड़ने के लिए बहुत जरूरी है कि युवा वर्ग अखाड़ों में आए। उन्होंने कहा कि छोटा नेहरू स्टेडियम को नगर निगम के प्रयासों से आज मैं बदला बदला देख रहा हूं। यहां पर होने वाली कुश्ती के लिए मैं पहलवानों से कहना चाहता हूं कि सभी खेल भावना से खेलें।





इंदौर महापौर ने केसरी का आयोजन कर मेरा संकल्प पूरा किया है 





मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि मैं भी एक पहलवान हूं। पहलवान का दिल एवं मन हमेशा साथ रहता है। इंदौर हमेशा देश-प्रदेश में नए-नए काम कर परिवर्तन लाता है। पहलवानों के स्थानों के लिए यह प्रतियोगिता इंदौर ने आयोजित की है। इंदौर खेल कला संस्कृति की नगरी है। महापौर ने मेरा संकल्प पूरा किया है और इंदौर महापौर केसरी का जो आयोजन किया है उसके लिए मैं मुख्यमंत्री मंत्रि मंडल की ओर से बधाई देता हूं।





इंदौर स्वच्छता के साथ ही पहलवानों का भी शहर है





महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर की पुष्टि परंपरा को बढ़ाने का यह अद्भुत काम प्रारंभ हुआ है। इंदौर स्वच्छता के साथ ही पहलवानों का भी शहर है। आज पूर्व में की गई मेरी घोषणा मूर्त रूप ले रही है और इस छोटा नेहरू स्टेडियम में बड़े-बड़े पहलवानों के बीच दंगल प्रतियोगिता प्रारंभ हुई है। इस अवसर उन्होंने कहा कि इंदौर शहर के विभिन्न अखाड़ों एवं शस्त्र कला के उन्नयन विकास के लिए नगर निगम द्वारा बजट का प्रावधान किया जाएगा जिससे कि इंदौर की पहचान खेल कुश्ती को आगे बढ़ने का मौका मिले।



MP News एमपी न्यूज Kailash Vijayvargiya in Indore इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय know why he said so Kailash praised the mayor expressed his desire to kiss the mayor कैलाश ने की महापौर की तारीफ महापौर को चूमने की इच्छा बताई जानिए ऐसा क्यों कहा?