मध्यप्रदेश में जयवर्धन सिंह का सरकार पर आरोप; बिजली बिल जमा में देरी पर करेगी किसानों की जमीन कुर्क 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में जयवर्धन सिंह का सरकार पर आरोप; बिजली बिल जमा में देरी पर करेगी किसानों की जमीन कुर्क 

BHOPAL. जिले के आरोन इलाके में बिजली बिल जमा न करने पर एक किसान की जमीन कुर्क करने के आदेश दिए गए हैं। तहसीलदार ने जमीन के खसरे में कुर्की अंकित करने का आदेश कर दिया। राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। मध्यप्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने आरोप लगाया है। उन्होंने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अब मध्यप्रदेश सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है। यह निर्णय इस बार किसानों के बकाया बिजली बिल को लेकर लिया गया है। इस निर्णय में किसानों द्वारा बकाया बिजली बिल जमा करने में देरी होने पर अब मध्यप्रदेश के किसानों की जमीन कुर्क की जा रही है। 







— Jaivardhan Singh (@JVSinghINC) March 24, 2023





जयवर्धन ने ट्वीट कर सरकार को घेरा





आपको बता दें कि कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने ट्वीट कर सीएम शिवराज और प्रदेश की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जयवर्धन ने ट्वीट कर लिखा कि- भाजपा सरकार और शिवराज सिंह चौहान जी का एक और ऐतिहासिक कदम! बिजली बिल जमा करने में विलंब होने पर अब मध्य प्रदेश के किसानों की जमीन कुर्क की जा रही है। ऐसी बेशर्म सरकार को कुछ महीने बाद जनता अच्छा सबक सिखायेगी।





क्या है मामला





दरअसल गुना जिले के आरोन में किसान रामस्वरुप पिता शिवप्रसाद को बिजली के बिल के बकाया राशि नहीं भरने पर नोटिस जारी किए गए। इन नोटिस में बिजली बिल की बकाया राशि करीब 11,858 रुपए बताई गई है। इस बिल को जमा नहीं करने की दशा में किसान की जमीन को कुर्क करने के आदेश जारी किए गए हैं। इस  आदेश पत्र पर तहसीलदार आरोन के हस्ताक्षर हैं।ये आदेश पत्र 24 फरवरी 2023 का बताया जा रहा है। 





ग्वालियर में देखने में आया था कुर्की का अनोखा मामला





आपको बता दें कि इन दिनों बकाया राशि की वसूली के लिए प्रदेश में धड़ल्ले से अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत इंदौर में भी कई दुकानों पर ताले लटका दिए गए तो वहीं जबलपुर में भी नगर निगम ने दो पहिया और चार पहिया वाहन जब्त करने के नोटिस जारी कर दिए हैं। लेकिन ग्वालियर नगर निगम वसूली के मामले में एक कदम आगे बढ़ गया है। ग्वालियर में भी नगर निगम ने वसूली के लिए डेयरी संचालक को नोटिस जारी किए थे। बकाया राशि जमा नहीं करने की दशा में निगम के अमले ने डेयरी संचालक बालकृष्ण पाल के घर जाकर उनकी भैंस जब्त कर ली। इस मामले ने सोशल मीडिय पर जमकर सुर्खियां बटोरी।



delay in depositing electricity bill accuses the government Jayawardhan Singh in Madhya Pradesh करेगी किसानों की जमीन कुर्क बिजली बिल जमा में देरी सरकार पर आरोप मध्यप्रदेश में जयवर्धन सिंह will attach the land of farmers