इंदौर में बोले पूर्व सीएम कमलनाथ- मैं राजा, महाराजा, चायवाला; किसानपुत्र नहीं, सामान्य व्यक्ति, चुनाव में हमारी लड़ाई BJP संगठन से

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में बोले पूर्व सीएम कमलनाथ- मैं राजा, महाराजा, चायवाला; किसानपुत्र नहीं, सामान्य व्यक्ति, चुनाव में हमारी लड़ाई BJP संगठन से

संजय गुप्ता, INDORE. ज्योतरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने से कांग्रेस पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर द सूत्र द्वारा किए गए सवाल पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि इसका असर स्थानीय चुनाव में ग्वालियर, मुरैना में दिख गया है। छह माह में असर दिख जाएगा, जनता बहुत समझदार है। मैं कोई राजा, महाराजा नहीं हूं, चायवाला और किसानपुत्र भी नहीं हूं, सामान्य व्यक्ति हूं। चुनाव को लेकर कमलनाथ ने कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी से नहीं उसके संगठन से है। इसके लिए हम मंडल सेक्टर पर काम कर रहे हैं, हर बूथ को मजबूत करने पर काम हो रहा है, हमारे कार्यकर्ता का सम्मान है और हर कार्यकर्ता कमलनाथ है, इस थीम पर पूरा संगठन लगा हुआ है।





विधायक की कीमत वाली बात को झूठी न्यूज बताया





विधायक की कीमत नहीं होती वाली बात पर कमलनाथ ने कहा कि यह सरासर झूठी न्यूज है, गलत तरीके से पेश की गई है, मैंने यही कहा था कि जमीनी लोगों की मेरी नजर में अधिक कीमत है। कमलनाथ ने कहा कि कभी मेरे साथ कोई घोटाला नहीं जुड़ा। अभी जो राजनीति हो रही, गलत हो रही है, मेरी सरकार के समय कई बीजेपी लोगों की शिकायतें आती थीं, लेकिन मैंने किसी को परेशान नहीं किया, लेकिन आज बीजेपी कर रही है। इनके पास केवल पुलिस, प्रशासन और पैसा बचा है। उन्होंने कहा कि आज शिवराज सरकार कर्जा का ब्याज चुकाने के लिए कर्जा ले रही है।





ये भी पढ़ें...











टिकट देने का यह फार्मूला रहेगा





टिकट देने के फार्मूले को लेकर कमलनाथ ने कहा कि कई बार कई दावेदार आगे होते हैं, लेकिन हमे सामाजिक गणित यह सभी भी देखने होते हैं, स्थनीय से चर्चा कर ही टिकट दिए जाएंगे। यह गुजरात फार्मूला जैसी बातें बेकार की होती है। जीत की संभावना वाले को ही टिकट दिया जाएगा। 





भगवा पर बीजेपी का पेटेंट नहीं है





कांग्रेस के साफ्ट हिंदुत्व के रास्ते पर जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि धर्म आस्था का मामला है, मैं सालों से हनुमान जी का भक्त रहा हूं, छिंदवाड़ा में सबसे बड़ा हनुमान मंदिर बनवाया है, वह इस तरह से व्यवहार करते हैं कि भगवा पर उन्हीं का पेंटेट हो। छिंदवाड़ा में बीजीपे के घेरने पर उन्होंने कहा कि आज सांसद, विधायक से लेकर स्थानीय स्तर पर कांग्रेस ही है, क्योंकि वहां लोग हमे प्यार और विश्वास से चुनते हैं, 40 साल से वहां की सेवा कर रहे हैं। उनके घेरने से मुझे फर्क नहीं पड़ता है।





दिग्गी की बड़ी भूमिका, हर जगह से उनकी मांग





आने वाले चुनाव में पूर्व सीएम दिग्विजिय सिंह की भूमिका पर कमलनाथ ने कहा कि वह हर जगह दौरा कर रहे हैं, स्थानीय मीटिंग ले रहे हैं, जहां परंपरागत तौर से सीट हार रहे हैं, वहां वह काम कर रहे हैं। वो मुझे रिपोर्ट देते हैं। उनकी हर जगह से मांग आ रही है कि उन्हें मीटिंग के लिए भेजा जाए। वह सभी कार्यकर्ताओं को जानते हैं।





शहर अध्यक्ष को लेकर यह बोले कमलनाथ





शहर अध्यक्ष इंदौर की घोषणा पर कमलनाथ ने कहा कि इस पर सभी से चर्चा हो रही है और जल्द निर्णय हो जाएगा। हम संगठन स्तर पर लगातार काम कर रहे हैं और मंडल सेक्टर पर ध्यान लगा रहे हैं। शहर अध्यक्ष की खींचतान को लेकर कमलनाथ ने कहा कि यहां सभी लोग आए हुए हैं, सब एकजुट है, ऐसी कोई बात नहीं है। कांग्रेस में केंद्रीकरण व्यवस्था के सवाल पर बोले यह गलत है मैं रोज 200 लोगों से मिलता हूं, हर व्यक्ति जहां हैं वह लगातार लोगों से मिल रहा है।





मेट्रो मेरा प्रोजेक्ट





कमलनाथ ने कहा कि मेट्रो प्रोजेक्ट मेरी सोच थी, जब बाबूलाल गौर जी सीएम थे और मैं केंद्र में मंत्री था, तब मैंने इंदौर, भोपाल में मेट्रो का प्रोजेक्ट करने के लिए कहा था, जब सर्वे के लिए 20 करोड़ की बात कही तो मैंने तत्काल आवेदन लेकर इसे स्वीकृत कराया था। बाद में जब प्रदेश में मैं सीएम बना तब इसमें तेजी आई, फायनेंस की व्यवस्था कराई। बीजेपी सरकार की समस्या यह है कि बच्चा कहीं होता है और यह मिठाई कहीं और बांटते हैं।



कमलनाथ Kamal Nath former CM Kamal Nath पूर्व सीएम कमलनाथ Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Kamal Nath in Indore Kamal Nath Media इंदौर में कमलनाथ कमलनाथ मीडिया