खंडवा से पकड़ाए रकीब के ISIS से जुड़े हैं तार, आतंकी अपने आकाओं से टेलीग्राम, इंस्टाग्राम से करता था बात

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
खंडवा से पकड़ाए रकीब के ISIS से जुड़े हैं तार, आतंकी अपने आकाओं से टेलीग्राम, इंस्टाग्राम से करता था बात

Khandwa : पश्चिम बंगाल की स्पेशल टास्क फोर्स ने आतंकी संगठन ‘सिमी’ (Simi) से जुड़े एक आतंकवादी अब्दुल रकीब कुरैशी को आज खंडवा से गिरफ्तार किया। बताया गया कि अब्दुल रकीब को गंज बाजार क्षेत्र से पकड़ा गया है। पुलिस उसे अपने साथ कोलाकाता ले गई। कुछ दिनों पहले STF ने दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा था। उनसे इंटरनेट मीडिया के माध्यम से रकीब के जुड़े होने के सबूत हाथ लगे। इनके आतंकी संगठन ISIS से जुड़े होने की भी शंका जताई जा रही है।





एसपी ने पुष्टि की





इधर, खंडवा एसपी विवेकसिंह के मुताबिक, खानशाहवली क्षेत्र के निवासी रकीब को धारा 121, 121ए, 122, 123 और 120बी में दर्ज केस में किया गिरफ्तार किया है। उसके द्वारा सोशल मीडिया पर ऐसी गतिविधियां को अंजाम दिया जा रहा था, जो देश विरोधी आतंकवादी संगठन से जुड़ी हुई थी। जब एसटीएफ की टीम ने सोशल मीडिया से आतंकी गतिविधियों का रिकॉर्ड खंगाला तो उसमें खंडवा के रकीब के जुड़े होने की बात सामने आई थी। सोमवार दोपहर एसटीएफ की टीम कोतवाली पहुंची। वहां से चार-पांच एसटीएफ के जवान कार से पंधाना रोड घासपुरा स्थित 16 खोली क्षेत्र में निकले। उन्होंने मस्जिद से बाहर निकल रहे रकीब को पकड़कर कार में बैठाया। जब रकीब के दोस्त फैजान ने एसटीएफ जवानों से पूछताछ की कि, इसे कहां ले जा रहे हो तो जवानों ने उसे पीछे हटा दिया। उसके बाद रकीब को कार से ले गए।





यह खबर भी पढ़ें





धार में अपने ही अधिकारी की शिकायत लेकर थाने पहुंचा आबकारी विभाग का आरक्षक, बोला- चाहे फांसी चढ़ा दो FIR तो करूंगा





रकीब सात साल जेल में रहने के बाद आया था बाहर





रकीब व उसका भाई रशीद सिमी से जुड़े थे। पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर जेल भी भेजा। सात साल तक वे जेल की सजा काटने के बाद रकीब का पश्चिम बंगाल का 2013-14 में बाहर आए। उसके बाद वह मैकेनिक के साथ ऑटोमोबाइल का धंधा करने लगा। 16 खोली में रकीब व उसके भाइयों की दुकान भी है। रशीद ने बताया कि जिला कोर्ट से उनका फैसला हो चुका है। कोर्ट ने बरी कर दिया था लेकिन एटीएस ने फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की। तब से लगातार रकीब पेशी पर भी जा रहा 





ऐसे नजर में आया रकीब 





पश्चिम बंगाल की STF टीम ने सोशल मीडिया से आतंकी गतिविधियों का रिकॉर्ड खंगाला, तो उसमें खंडवा के रकीब के जुड़े होने की बात सामने आई। सोमवार दोपहर STF की टीम कोतवाली पहुंची। वहां से चार-पांच एसटीएफ के जवान कार से पंधाना रोड घासपुरा स्थित 16 खोली क्षेत्र में निकले। उन्होंने मस्जिद से बाहर निकल रहे रकीब को पकड़कर कार में बैठाया। जब रकीब के एक दोस्त ने जवानों से पूछताछ करना चाही कि इसे कहां ले जा रहे हो, तो उसे पीछे हटा दिया गया। उसके बाद वे रकीब को कार से ले गए।



MP News एमपी न्यूज Instagram Terrorist Rakib in Khandwa has connection with ISIS used to talk to Telegram खंडवा में आतंकी रकीब ISIS से हैं कनेक्शन टेलीग्राम इंस्टाग्राम से करता था बात