मंडला में अधिकारी रिश्वत लेते धराया; BEO को 25 हजार लेते लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार, शिक्षक से ले रहा था घूस

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मंडला में अधिकारी रिश्वत लेते धराया; BEO को 25 हजार लेते लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार, शिक्षक से ले रहा था घूस

MANDLA. मध्य प्रदेश रिश्वतखोरी का गढ़ बनता जा रहा है। यहां आए दिन भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारी रिश्वत लेते पकड़ा रहे हैं, लेकिन फिर भी घूसखोरी का दस्तूर है कि रुकता ही नहीं। सरकारी विभागों में बिना पैसे दिए काम नहीं होते। 





विकासखंड शिक्षा अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया





ताजा मामला मंडला जिले के नैनपुर से सामने आया है। जहां बीईओ कार्यालय में लोकायुक्त की टीम ने छापा मारकर खंड शिक्षा अधिकारी एमडी सोलंकी को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई से जिले में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, यह पूरी कार्रवाई एक रिटायर्ड शिक्षक की शिकायत पर जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने की है।





यह खबर भी पढ़ें





बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ क्षत्रिय करेंगे आंदोलन, माफी मांगने तक जारी रहेगा प्रदर्शन





रिटायरर्मेंट के पार्ट फाइनल की रकम निकालने बीईओ ने मांगी थी रिश्वत





रिटायर्ड शिक्षक प्रदीप पंडित ने लोकायुक्त में शिकायत करते हुए बताया था कि रिटायरर्मेंट के पार्ट फाइनल की रकम निकालने के लिए बीईओ एमडी सोलंकी 25 हजार रुपए रिश्वत मांग रहे हैं। इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने शिक्षक की शिकायत का सत्यापन कराया और सही पाए जाने पर शिक्षक को केमिलक लगे नोट देकर भेजा। आज जैसे ही बीईओ फरियादी शिक्षक से घूस के तौर पर रिश्वत ली उसी दौरान प्लानिंग के तहत बीईओ को दबोच लिया। फिलहाल टीम आगे की कार्रवाई कर रही है।





इधर... दमोह में 20 हजार रिश्वत लेते APO रंगे हाथ गिरफ्तार





मध्य प्रदेश के दमोह जिले में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। लोकायुक्त पुलिस ने जनपद पंचायत पटेरा के अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी (APO) सुदर्शन पटेल को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई सागर लोकायुक्त की टीम ने की है। 



शिक्षक से ले रहा था घूस MP News बीईओ 25 हजार लेते गिरफ्तार अधिकारी रिश्वत लेते धराया मंडला में लोकायुक्त की कार्रवाई taking bribe from teacher BEO arrested for taking 25 thousand Lokayukta's action in Mandla एमपी न्यूज Officer caught taking bribe