रीवा मेडिकल कॉलेज के क्लर्क ने बिल पास कराने मांगे 15 हजार रुपए, रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
रीवा मेडिकल कॉलेज के क्लर्क ने बिल पास कराने मांगे 15 हजार रुपए, रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

गौरव शुक्ला, REWA. रीवा के श्यामशाह मेडिकल कॉलेज के लिपिक को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा है। जानकारी के अनुसार मेडिकल बिल पास करने के एवज में सीधी के चुरहट थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक अनिल सोनी से लिपिक भूपेन्द्र सिंह ने रिश्वत की मांग की थी।





मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मचा 





लोकायुक्त की टीम ने एक बड़ी कार्यवाही श्यामशाह मेडिकल कॉलेज रीवा में की है। इस कार्यवाही के बाद से मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार सीधी के चुरहट थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक अनिल सोनी ने शिकायत की थी कि उसका मेडिकल बिल करीब 4.33 लाख रुपए पास करने के एवज में लिपिक भूपेन्द्र सिंह ने 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई है। मामले की शिकायत के बाद लोकायुक्त पुलिस ने जांच की और जब प्रकरण सही मिला तो मंगलवार को 15 हजार रुपए रिश्वत देते रंगे हाथ लोकायुक्त की टीम ने धर दबोचा। 





यह खबर भी पढ़ें











लंबे समय तक अटकाते हैं मेडिकल क्लेम की फाइलें





बता दें कि इस कार्यवाही के बाद मेडिकल कॉलेज में भी चर्चाएं शुरू हो गई है कि उक्त कर्मचारी द्वारा ऐसे ही मेडिकल बिल वालो को परेशान किया जाता था और रिश्वत की मांग की जाती थी। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इसमें कर्मचारी के अलावा कई बड़े अधिकारियों का भी हाथ है शायद यही वजह है कि मेडिकल क्लेम की फाइलें लंबे समय तक अटकी रह जाती हैं।



MP News एमपी न्यूज लोकायुक्त की कार्रवाई action of Lokayukta Rewa Medical College bribe clerk caught taking 15 thousand रीवा मेडिकल कॉलेज रिश्वत लिपिक 15 हजार लेते धराया