राजधानी भोपाल में बादल, जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल संभाग में बारिश, ग्वालियर-चंबल और बुंदेलखंड भी भीगेगा 

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
राजधानी भोपाल में बादल, जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल संभाग में बारिश, ग्वालियर-चंबल और बुंदेलखंड भी भीगेगा 

BHOPAL. मध्यप्रदेश में रीवा, सतना, कटनी और दमोह के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई है। जबलपुर, सागर, रीवा और शहडोल संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। 25 से 26 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल संभाग और बुंदेलखंड में बारिश हो सकती है। भोपाल में बादल रहेंगे, इंदौर में मौसम साफ रहेगा।





राजस्थान के मध्य क्षेत्र में भी चक्रवाती घेरा 





वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पाकिस्तान के ऊपर एक्टिव है। इससे राजस्थान के मध्य क्षेत्र में भी एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है। दक्षिण-पश्चिम हवाओं के साथ हल्की नमी भी आ रही है। इस कारण रविवार को सागर, रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश और बादल छाए रहेंगे।





ये खबर भी पढ़िए...





गोवा से भोपाल के लिए शुरू होगी इंडिगो की नई फ्लाइट, वर्किंग शुरू और स्लॉट भी ले लिया





24 से जनवरी नया सिस्टम 





22 से 25 जनवरी तक प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। कुछ जगह हल्की बारिश हो सकती है, तो कोहरे का असर भी रहेगा। 24 जनवरी से एक और नया सिस्टम बनेगा। इसके बाद गहरे बादल आएंगे। 26 से 28 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। 





ठंड से मिलेगी राहत





मौसम वैज्ञानिक सिंह ने बताया कि मौसम में आए इस बदलाव की वजह से आगामी 1 हफ्ते में कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत रहेगी। अधिकांश शहरों में रात का तापमान 12 से 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। दिन में पारा 24 डिग्री के पार ही दर्ज किया जाएगा।





पिछले 3 दिन से तापमान में बढ़ोत्तरी





पिछले 3 दिन से दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यह बढ़ोतरी 6 डिग्री तक है। नौगांव, सतना, ग्वालियर, पचमढ़ी को छोड़ दें, तो ज्यादातर शहरों में दिन का पारा 24 डिग्री के पार पहुंच गया है। 





राजधानी भोपाल में दिन का पारा 29 डिग्री





राजधानी भोपाल में दिन का पारा 29 डिग्री से ज्यादा है। खंडवा में 32, खरगोन में 31, नर्मदापुरम-मंडला में 30 डिग्री के पार तापमान पहुंच गया है। बैतूल, धार, गुना, इंदौर, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, रीवा, सागर, सिवनी, सीधी, उमरिया में भी तापमान में बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह रात के तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।



MP weather news Madhya Pradesh weather मध्यप्रदेश का मौसम एमपी मौसम न्यूज Madhya Pradesh weather update Madhya Pradesh Temperature Rise Drizzle in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश मौसम वेदर अपडेट मध्यप्रदेश का तापमान बढ़ा मध्यप्रदेश में बूंदाबांदी